A
Hindi News दिल्ली दिल्ली हवाई अड्डे पर दो दक्षिण अफ्रीकी नागरिकों के पास से 126 करोड़ रुपए की हेरोइन बरामद

दिल्ली हवाई अड्डे पर दो दक्षिण अफ्रीकी नागरिकों के पास से 126 करोड़ रुपए की हेरोइन बरामद

दिल्ली अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर दो दक्षिण अफ्रीकी व्यक्तियों से हेरोइन की बड़ी मात्रा बरामद की गई है जिसकी कीमत 126 करोड़ बताई जा रही है।

दिल्ली हवाई अड्डे पर दो दक्षिण अफ्रीकी नागरिकों के पास से 126 करोड़ रुपए की हेरोइन बरामद- India TV Hindi Image Source : @DELHICUSTOMS दिल्ली हवाई अड्डे पर दो दक्षिण अफ्रीकी नागरिकों के पास से 126 करोड़ रुपए की हेरोइन बरामद

नयी दिल्ली। दिल्ली अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर दो दक्षिण अफ्रीकी व्यक्तियों से हेरोइन की बड़ी मात्रा बरामद की गई है जिसकी कीमत 126 करोड़ बताई जा रही है। सोमवार को जारी एक आधिकारिक बयान में कहा गया कि आरोपी तस्करी के जरिये मादक पदार्थ को देश में लाने का प्रयास कर रहे थे।

बयान के अनुसार, दोनों आरोपी जोहानिसबर्ग से दोहा होते हुए यहां शनिवार को पहुंचे तब उन्हें पकड़ लिया गया। सीमा शुल्क विभाग की ओर से जारी बयान में कहा गया, “यात्रियों के सामान की सघन जांच करने के बाद सफेद रंग का पाउडर मिला जो हेरोइन था। एक यात्री से आठ किलोग्राम और दूसरे से 10 किलोग्राम मादक पदार्थ बरामद किया गया।”

बयान के अनुसार, दोनों आरोपी एक गिरोह के सदस्य हैं। पकड़े गए 18 किलोग्राम हेरोइन की कीमत 126 करोड़ रुपये बताई जा रही है। सीमा शुल्क विभाग के एक अधिकारी ने कहा कि दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है और उनके विरुद्ध तस्करी का एक मामला दर्ज किया गया है।