A
Hindi News दिल्ली दिल्ली सरकार के हक में HC का फैसला, COVID फैसिलिटी में तबदील होंगे होटल सूर्या और क्राउन प्लाजा

दिल्ली सरकार के हक में HC का फैसला, COVID फैसिलिटी में तबदील होंगे होटल सूर्या और क्राउन प्लाजा

दिल्ली उच्च न्यायालय ने दिल्ली सरकार को दो होटलों को कोरोना वायरस मरीजों के लिए इस्तेमाल करने की अनुमति दे दी है।

दिल्ली सरकार के हक में HC का फैसला, COVID फैसिलिटी में तबदील होंगे होटल सूर्या और क्राउन प्लाजा- India TV Hindi Image Source : PTI दिल्ली सरकार के हक में HC का फैसला, COVID फैसिलिटी में तबदील होंगे होटल सूर्या और क्राउन प्लाजा

नई दिल्ली: दिल्ली उच्च न्यायालय ने दिल्ली सरकार को दो होटलों को कोरोना वायरस मरीजों के लिए इस्तेमाल करने की अनुमति दे दी है। दरअसल, दिल्ली सरकार ने हाल ही में कोरोना वायरस मामलों में हो रही वृद्धि के मद्देनजर चिकित्सकीय सुविधा उपलब्ध कराने के लिए चार और पांच सितारा होटलों को विशेष स्वास्थ्य केंद्रों में तब्दील किए जाने के आदेश दिए थे, जिसके बाद ओखला के क्राउन प्लाजा और न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी के होटल सूर्या ने उच्च न्यायालय का रुख किया था।

मामला जब उच्च न्यायालय में पहुंचा तो अदालत ने 11 जून को एम्स निदेशक रणदीप गुलेरिया और नीती आयोग के सदस्य वीके पॉल की एक समिति का गठन किया, जिसे कोरोना के मरीजों को रखने के लिए होटलों के इस्तेमाल पर रिपोर्ट देनी थी। समिति ने कोर्ट से कहा कि इन होटलों को बिना लक्षण वाले कोरोना के मरीजों या फिर हल्के लक्षणों वाले मरीजों के लिए कोरोना केयर सेंटर के तौर पर इस्तेमाल किया जा सकता है।

समिति के इस सुझाव को ध्यान में रखते हुए अदालत ने दोनों होटलों को सोमवार को कहा कि वह सरकार के साथ सहयोग करें। दिल्ली सरकार ने हाईकोर्ट के इस आदेश के बाद होटल सूर्या को टेकओवर की तैयारी शुरू कर दी है। इस होटल को पास के ही होली फैमिली हॉस्पिटल के साथ अटैच किया जाएगा। वहीं, आपको बता दें कि इसके अतिरिक्त आज रेलवे दिल्ली में कोरोना वायरस मरीजों के लिए पृथक-वास की खातिर मंगलवार को 200 और डिब्बे तैनात करेगा।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के निर्देश के बाद रेलवे ने सोमवार को शकूरबस्ती रेलवे स्टेशन पर 40 ऐसे डिब्बे तैनात किए थे, जहां पहले से ही 10 ऐसे डिब्बे थे। अधिकारियों ने बताया था कि मंगलवार को 180 डिब्बे आनंद विहार रेलवे स्टेशन पर और 20 डिब्बे राष्ट्रीय राजधानी के अन्य स्टेशनों पर तैनात किए जाएंगे। रेलवे ने सोमवार को कहा था कि उसने दिल्ली सरकार के साथ एक संयुक्त टीम का गठन किया है जो राजधानी को दिए गए 500 कोविड डिब्बों की तैनाती के लिए स्थानों की पहचान करेगी।