A
Hindi News दिल्ली एक महीने में 44 ऑक्सीजन प्लांट लगाने वाले थे केजरीवाल, बताएं अबतक कितने लगाए: संबित पात्रा

एक महीने में 44 ऑक्सीजन प्लांट लगाने वाले थे केजरीवाल, बताएं अबतक कितने लगाए: संबित पात्रा

भारतीय जनता पार्टी के प्रवक्ता संबित पात्रा ने शुक्रवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से कई सवाल किए हैं।

Arvind Kejriwal, Arvind Kejriwal Oxygen Plants, Arvind Kejriwal Sambit Patra- India TV Hindi Image Source : PTI FILE बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से कई सवाल पूछे हैं।

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी के प्रवक्ता संबित पात्रा ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को चुनौती देते हुए सवाल किया है कि केजरीवाल ने एक महीने पहले अस्पातालों में ऑक्सीजन प्लांट लगाने का जो वादा किया था उसमें से कितने प्लांट लगाए हैं। संबित पात्रा ने अरविंद केजरीवाल को प्रेस कॉन्फ्रेंस के जरिए ऑक्सीजन प्लांट की जानकारी जनता को बताने की चुनौती दी है। बता दें कि केजरीवाल ने बुधवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में वैक्सीन की उपलब्धता को लेकर केंद्र सरकार से सवाल पूछे थे।

‘आपने कितने ऑसीजन प्लांट लगवाए?’
गुरुवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए संबित पात्रा ने कहा,  ‘ठीक एक महीना पहले यानि 27 अप्रैल को अरविंद केजरीवाल जी ने कहा था कि हम दिल्ली में 44 ऑक्सीजन प्लांट एक महीने के अंदर स्थापित करेंगे, उसमें 8 केंद्र देगा, 36 प्लांट दिल्ली सरकार अपनी मेहनत से बनाएगी। हो गया स्थापित? आज एक महीना हो गया है, मैं पूछना चाहता हूं, आप थोड़ी देर में टीवी पर आने वाले हैं,  बताइएगा आपने कितने ऑक्सीजन प्लांट स्थापित किए हैं।’

‘खराब मैनेजमेंट की वजह से दवा की किल्लत’
ब्लैक फंगस की दवा को लेकर दिल्ली सरकार के दावों को लेकर भी संबित पात्रा ने सवाल उठाए और कहा कि दिल्ली को अभी तक ब्लैक फंगस के लिए जितने टीके मिले हैं वह मौजूदा मरीजों की जरूरत को पूरा करने के लिए पर्याप्त हैं। संबित पात्रा ने कहा कि दिल्ली सरकार भेजी गई दवा की सप्लाई का सही से प्रबंधन नहीं कर पाई है इस वजह से दवा की मारामारी हुई है। 

पात्रा ने दिया दवाओं का हिसाब
संबित पात्रा ने कहा, ‘11 मई को 2150 वायल (ब्लैक फंगस के लिए), 19 मई को 600 वायल, 20 मई को 430 वायल, 21 मई को 670 वायल, 24 मई को 400 वायल, 25 मई को 300 वायल मिले और कुल मिलाकर दिल्ली को 4550 वायल मिल चुके हैं। जितने भी मरीज दिल्ली में ब्लैक फंगस हैं उनको ट्रीट करने के लिए यह अच्छी संख्या है। आज और भी वायल आपके पास पहुंचाए जा रहे हैं। जो हमारे पास जानकारी है, उसके अनुसार खराब प्रबंधन की वजह यह वायल अस्पतालों तक पहुंच ही नहीं पा रहा। अभी आप टीवी पर आएंगे तो रिपोर्ट कार्ड लेकर आइएगा और इसके बारे में बताइएगा।’