A
Hindi News दिल्ली हजारों गेस्ट टीचरों ने मांगों को लेकर उपमुख्यमंत्री सिसोदिया के घर का किया घेराव, कांग्रेस ने दिया समर्थन

हजारों गेस्ट टीचरों ने मांगों को लेकर उपमुख्यमंत्री सिसोदिया के घर का किया घेराव, कांग्रेस ने दिया समर्थन

इस घेराव का दिल्ली कांग्रेस ने भी समर्थन दिया और दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अनिल कुमार ने भी हिस्सा लेने पहुंचे, वहीं इस विरोध प्रदर्शन में सैकड़ों वोकेशनल टीचर भी मौजूद रहे।

<p>हजारों गेस्ट टीचरों...- India TV Hindi Image Source : IANS हजारों गेस्ट टीचरों ने मांगों को लेकर उपमुख्यमंत्री सिसोदिया के घर का किया घेराव

Highlights

  • गेस्ट टीचरों ने शनिवार को दिल्ली सरकार के विरुद्ध अपने आंदोलन को तेज किया
  • कांग्रेस ने भी समर्थन दिया और दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अनिल कुमार ने भी हिस्सा लेने पहुंचे
  • इस विरोध प्रदर्शन में सैकड़ों वोकेशनल टीचर भी मौजूद रहे

नई दिल्ली: ऑल इंडिया शिक्षक संघ के हजारों गेस्ट टीचरों ने शनिवार को दिल्ली सरकार के विरुद्ध अपने आंदोलन को तेज किया। समान कार्य-समान वेतन और दिल्ली सरकार के विद्यालयों में कार्यरत सभी गेस्ट टीचरों को स्थायी करने की मांग को लेकर दिल्ली के उपमुख्यमंत्री एवं शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया के घर का टीचरों ने घेराव किया। हालांकि इस घेराव का दिल्ली कांग्रेस ने भी समर्थन दिया और दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अनिल कुमार ने भी हिस्सा लेने पहुंचे, वहीं इस विरोध प्रदर्शन में सैकड़ों वोकेशनल टीचर भी मौजूद रहे।

Image Source : iansहजारों गेस्ट टीचरों ने मांगों को लेकर उपमुख्यमंत्री सिसोदिया के घर का किया घेराव

इन मौके पर अनिल कुमार ने शिक्षक संघ को आश्वासन दिया, "दिल्ली में गेस्ट टीचरों के समान काम-समान वेतन और उन्हें स्थायी करने की उनकी लड़ाई कांग्रेस पार्टी उनके साथ खड़ी है और हर स्तर पर हम हजारों गेस्ट टीचरों के अधिकारों की आवाज उठा रहे हैं।"

Image Source : iansहजारों गेस्ट टीचरों ने मांगों को लेकर उपमुख्यमंत्री सिसोदिया के घर का किया घेराव

"दिल्ली कांग्रेस का गेस्ट टीचरों के समर्थन के परिणाम स्वरूप ही दवाब में आकर मुख्यमंत्री अरविंद और उपमुख्यमंत्री ने गेस्ट टीचरों के वेतन में वृद्धि की घोषणा की।"

उन्होंने आगे कहा, "आम आदमी पार्टी के मुखिया अरविंद केजरीवाल पंजाब में भ्रामक बयान दे रहे हैं। केजरीवाल अपने वादे अनुसार, दिल्ली के गेस्ट टीचरों को नियमित करने में पहल क्यों नही करते, जो पंजाब में उनके लिए उदाहरण साबित हो सके।"

Image Source : social mediaहजारों गेस्ट टीचरों ने मांगों को लेकर उपमुख्यमंत्री सिसोदिया के घर का किया घेराव

दिल्ली कांग्रेस के अनुसार, पिछले 7 वर्षो में 3 चुनावी घोषणा पत्रों में केजरीवाल सरकार ने 12 बार गेस्ट टीचरों को स्थायी करने के संबध में आश्वासन दिया था, लेकिन नतीजा आज भी गेस्ट टीचर स्थायी करने और सुप्रीम कोर्ट के आदेश समान काम-समान वेतन के अधिकार के लिए सड़कों पर संघर्ष कर रहे हैं।

Image Source : iansहजारों गेस्ट टीचरों ने मांगों को लेकर उपमुख्यमंत्री सिसोदिया के घर का किया घेराव