A
Hindi News दिल्ली अलीगढ़ में अवैध हथियार बनाने वाली फैक्ट्री का भंडाफोड़, पुलिस ने 6 लोगों को गिरफ्तार किया

अलीगढ़ में अवैध हथियार बनाने वाली फैक्ट्री का भंडाफोड़, पुलिस ने 6 लोगों को गिरफ्तार किया

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने रविवार को बताया कि दिल्ली पुलिस और अलीगढ़ पुलिस ने अंतर्राज्यीय पुलिस सहयोग का एक उत्कृष्ट उदाहरण स्थापित करते हुए अवैध हथियारों के निर्माण के लिए इस्तेमाल की जाने वाली एक फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया है।

Illegal firearms factory busted in Aligarh, 6 held- India TV Hindi Illegal firearms factory busted in Aligarh, 6 held

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने रविवार को बताया कि दिल्ली पुलिस और अलीगढ़ पुलिस ने अंतर्राज्यीय पुलिस सहयोग का एक उत्कृष्ट उदाहरण स्थापित करते हुए अवैध हथियारों के निर्माण के लिए इस्तेमाल की जाने वाली एक फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया है जो अपराधियों को अवैध हथियारों की लगातार आपूर्ति का एक स्रोत था। पुलिस की स्पेशल सेल ने 3 जून को योगेश उर्फ पंड़ित उर्फ पप्पू को गिरफ्तार किया था जो अपने भतीजे संजय शर्मा, सुभाष, कालीचरण, ताहिर और अन्य के साथ बाबा कॉलोनी, गान्धी पार्क अलीगढ़, उत्तर प्रदेश में एक अवैध हथियारों का कारखाना चला रहा था। 

अलीगढ़ की पुलिस ने इस इनपुट पर कार्रवाई करते हुए 5 जून को बाबा नगर में फैक्ट्री पर छापा मारा और 6 व्यक्तियों को गिरफ्तार किया। जिसमें योगेश का भतीजा संजय शर्मा 2) सुभाष 3) कालीचरण 4) ताहिर उर्फ बब्बू 5) राहुल और 6) शिवन शामिल है। पुलिस ने इस छापेमारी के दौरान भारी मात्रा में हथियार निर्माण उपकरण, अवैध हथियार बरामद किए है। पीएस गांधी पार्क, अलीगढ़ (यूपी) में कानून की उपयुक्त धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया था। दिल्ली पुलिस ने बताया कि यह ऑपरेशन समय पर इनफार्मेशन मिलने और अंतर्राज्यीय पुलिस समन्वय के कारण ही सफल हो पाया है।

कारखाने से वसूली-

  1. पूर्ण बने हथियार- 10
  2. नमूना कारतूस - 3
  3. आग्नेयास्त्र बैरल - 516
  4. बहुत सारे स्प्रिंग्स, बोल्ट और लोहे के ब्लेड
  5. एक लोहे की चक्की
  6. एक पोलिश मशीन और विभिन्न अन्य उपकरण और सामग्री