A
Hindi News दिल्ली IMD Weather Forecast: पूरे मार्च सुहाना बना रहेगा दिल्ली एनसीआर का मौसम, जानें अब कब होगी बारिश

IMD Weather Forecast: पूरे मार्च सुहाना बना रहेगा दिल्ली एनसीआर का मौसम, जानें अब कब होगी बारिश

भारतीय मौसम विभाग के मुताबिक शनिवार के दिन भी आसमान में बादल छाए रहेंगे। वहीं इस दौरान अधिकतम तापमान 30 डिग्री और न्यूनतम तापमान 16 डिग्री तक जा सकती है। हालांकि इसके बाद 30 मार्च तक बारिश की संभावना नहीं है।

IMD Alert Delhi NCR Weather Forecast for rainfall and temperature by IMD- India TV Hindi Image Source : PTI पूरे मार्च सुहाना बना रहेगा दिल्ली एनसीआर का मौसम

IMD Delhi NCR Weather Forecast: राजधानी दिल्ली समेत पूरे एनसीआर में बीते कुछ दिनों से मौसम सुहाना बना हुआ है। यहां शुक्रवार और शनिवार की रात रुक रुककर बारिश होती रही। इस दौरान तापमान नीचे गिरा और मौसम में ठंड का एहसास बना रहा। भारतीय मौसम विभाग के मुताबिक शनिवार के दिन भी आसमान में बादल छाए रहेंगे। वहीं इस दौरान अधिकतम तापमान 30 डिग्री और न्यूनतम तापमान 16 डिग्री तक जा सकती है। हालांकि इसके बाद 30 मार्च तक बारिश की संभावना नहीं है। हालांकि इस दौरान आंशिक तौर पर बादल छाए रहेंगे। स्काईमेट के मुताबिक अगले कुछ दिनों अब बारिश देखने को नहीं मिलेगी।

मौसम रहेगा सुहाना

इस दौरान तापमान में धीरे धीरे वृद्धि दर्ज की जाएगी। लेकिन यह तापमान सामान्य से अधिक नहीं बढ़ेगी। मार्च महीने में सुबह और शाम के दौरान तापमान कम देखने को मिला और सुहाना मौसम बना रहेगा। गौरतलब है कि मार्च महीने के शुरुआती 15 दिन काफी गर्म दर्ज किए गए थे। लेकिन अब तापमान के सामान्य रहने की संभावना है। मौसम विभाग की माने तो मार्च के बाकी दिनों में लोगों को उतनी गर्मी नहीं झेलनी पड़ी है। मौसम विभाग के मुताबिक मंगलवार के दिन न्यूनतम तापमान 15 डिग्री रहने का अनुमान है वहीं अधिकतम तापमान इस दौरान 30 के लगभग रहने की संभावना जताई गई है।

प्रदूषण का स्तर खराब

दिल्ली में बारिश का एक बुरा प्रभाव यह देखने को मिला है कि यहां प्रदूषण का स्तर खराब स्तर पर पहुंच गया है। यानी एक बार फिर से प्रदूषण में वृद्धि देखने को मिली है। अधिकारियों का कहना है कि राजधानी में हल्की बूंदाबांदी देखने को मिली है। इस कारण जो प्रदूषण का लेवल ऊपर था। वह बारिश के कारण थोड़ा नीचे आ गया है। हालांकि इतनी बारिश नहीं हुई कि वह ऊपर जमे हुए प्रदूषण को धो सके। हालांकि शनिवार तक प्रदूषण के सामान्य होने की संभावना जताई जा रही है।