A
Hindi News दिल्ली भारत, चीन से दो युद्ध लड़ रहा है, एक सीमा पर और दूसरा कोरोना वायरस से : केजरीवाल

भारत, चीन से दो युद्ध लड़ रहा है, एक सीमा पर और दूसरा कोरोना वायरस से : केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को कहा कि देश चीन से दो युद्ध लड़ रहा है, एक सीमा पर चीन के खिलाफ और दूसरा उसके द्वारा फैलाए गए कोरोना वायरस से। 

भारत, चीन से दो युद्ध लड़ रहा है, एक सीमा पर और दूसरा कोरोना वायरस से : केजरीवाल- India TV Hindi Image Source : PTI भारत, चीन से दो युद्ध लड़ रहा है, एक सीमा पर और दूसरा कोरोना वायरस से : केजरीवाल

नयी दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को कहा कि देश चीन से दो युद्ध लड़ रहा है, एक सीमा पर चीन के खिलाफ और दूसरा उसके द्वारा फैलाए गए कोरोना वायरस से। उन्होंने कहा कि इन दोनों युद्धों से लड़ाई में किसी को भी राजनीति नहीं करनी चाहिए। केजरीवाल की यह टिप्पणी पूर्वी लद्दाख की स्थिति को लेकर कांग्रेस द्वारा केंद्र की आलोचना किए जाने के बाद आई है। 

मीडिया को ऑनलाइन संबोधित करते हुए केजरीवाल ने कहा, ‘‘ हमारे 20 वीर सैनिक पीछे नहीं हटे, हम भी पीछे नहीं हटेंगे और चीन के खिलाफ दोनों युद्ध जीतेंगे।’’ उल्लेखनीय है कि पूर्वी लद्दाख के गलवान घाटी में 15 जून को चीनी सैनिकों के साथ झड़प में कर्नल रैंक के अधिकारी सहित 20 जवान शहीद हो गए थे। केजरीवाल ने कहा, ‘‘ आज देश, चीन के खिलाफ दो युद्ध लड़ रहा है, एक वायरस के खिलाफ जो चीन से आया है और दूसरा सीमा पर।’’ उन्होंने कहा कि एक ओर देश के सभी डॉक्टर और नर्स कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई लड़ रहे हैं और दूसरी ओर सीमा पर सैनिक लड़ रहे हैं। 

आम आदमी पार्टी(आप) के प्रमुख ने कहा, ‘‘ पूरा देश डॉक्टरों और सैनिकों के साथ खड़ा है। हम सभी इन दोनों युद्धों को साथ लड़ेंगे और इसपर कोई राजनीति या गुटबाजी नहीं होनी चाहिए।’’ इससे पहले वरिष्ठ कांग्रेस नेता और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अपने शब्दों के असर के प्रति सतर्क होना चाहिए और चीन को इन शब्दों का प्रयोग अपने पक्ष को न्यायोचित ठहराने में करने का मौका नहीं देना चाहिए।