A
Hindi News दिल्ली IPL मैच के चलते दिल्ली मेट्रो बढ़ाएगी रात की आखिरी ट्रेनों का समय, जानें अब कितने बजे तक चलेंगी

IPL मैच के चलते दिल्ली मेट्रो बढ़ाएगी रात की आखिरी ट्रेनों का समय, जानें अब कितने बजे तक चलेंगी

अब से दिल्ली में अरुण जेटली स्टेडियम में इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के मैच के दिनों में एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन को छोड़कर दिल्ली मेट्रो की सभी लाइन पर आखिरी ट्रेन का समय करीब 30-45 मिनट बढ़ा दिया जाएगा।

IPL मैचों के चलते मेट्रो के समय में होगा बदलाव - India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO IPL मैचों के चलते मेट्रो के समय में होगा बदलाव

IPL मैचों को ध्यान में रखते हुए दिल्ली मेट्रो ने अपनी आखिरी ट्रेनों के समय में बदलाव करने का फैसला किया है। अधिकारियों ने बताया कि अब से दिल्ली में अरुण जेटली स्टेडियम में इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के मैच के दिनों में एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन को छोड़कर दिल्ली मेट्रो की सभी लाइन पर आखिरी ट्रेन का समय करीब 30-45 मिनट बढ़ा दिया जाएगा। अरुण जेटली स्टेडियम (फिरोजशाह कोटला मैदान) दिल्ली गेट मेट्रो स्टेशन से सटा है। 

30-45 मिनट बढ़ेगा आखिरी मेट्रो का समय 
दिल्ली मेट्रो ने सोमवार को एक बयान में कहा, ‘‘DMRC सभी लाइन (एयरपोर्ट लाइन को छोड़कर) पर अपनी आखिरी ट्रेन के समय में लगभग 30-45 मिनट का विस्तार करेगी, ताकि दर्शक आसानी से अपने गंतव्य तक पहुंच सकें।’’ बता दें कि दिल्ली में आईपीएल मैच 4, 11, 20 और 29 अप्रैल और 6, 13 और 20 मई को होंगे। 

इन इंटरचेंज स्टेशनों से सभी दिशाओं में जाएगी मेट्रो
अधिकारियों ने कहा कि सामान्य समय से इतर अतिरिक्त ट्रेन की आवाजाही की योजना इस तरह से बनाई गई है कि वे राजीव चौक, मंडी हाउस, कश्मीरी गेट, कीर्ति नगर, इंद्रलोक और लाजपत नगर के इंटरचेंज स्टेशनों से सभी दिशाओं में संपर्क सेवा प्रदान करें। मैच के दिनों में यात्रियों की सुविधा के लिए दिल्ली गेट मेट्रो स्टेशन पर अतिरिक्त टोकन वेंडिंग मशीन, प्री-वेंडेड टोकन काउंटर और कर्मचारी भी तैनात किए जाएंगे।

दिल्ली मेट्रो की एयरपोर्ट लाइन पर स्पीड अब 100 किमी प्रतिघंटा
बता दें कि दिल्ली मेट्रो की एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन की परिचालन गति हाल ही में बढ़ाकर 100 किलोमीटर प्रतिघंटा कर दी गई है। अधिकारियों ने कहा कि इस एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन की परिचालन गति एक महीने के लिए बढ़ायी गई है जिसके बाद अब यात्री इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा 21 मिनट में पहुंच सकते हैं। अधिकारियों ने बताया कि एक महीने के अवलोकन के बाद, यदि परिणाम संतोषजनक रहे तो परिचालन गति को 110 किलोमीटर प्रति घंटे तक बढ़ाया जा सकता है। 

ये भी पढ़ें-

नोएडा: लाठी डंडों से लैस मारपीट कर रहे थे गुंडे, तभी रास्ते से गुजरी पुलिस; VIDEO

कर्नाटक कांग्रेस प्रमुख डीके शिवकुमार का रैली में 500 के नोट उड़ाने का Video वायरल, मामला दर्ज