A
Hindi News दिल्ली करोल बाग-गफ्फार मार्केट 3 दिन के लिए बंद की गई, लोग नहीं कर रहे कोरोना गाइडलाइन्स का पालन

करोल बाग-गफ्फार मार्केट 3 दिन के लिए बंद की गई, लोग नहीं कर रहे कोरोना गाइडलाइन्स का पालन

कोरोना गाइडलाइन्स का पालन नहीं होने की वजह से शुक्रवार को करोलबाग और गफ्फार मार्केट बंद कर दिया गया। वहीं प्रदूषण फैलाने की वजह से मायापुरी इंदुस्ट्रीयल के 156 यूनिट को भी बंद किया गया है।

करोलबाग-गफ्फार मार्केट बंद, लोग नहीं कर रहे कोरोना गाइडलाइन्स का पालन- India TV Hindi Image Source : PTI FILE PHOTO करोलबाग-गफ्फार मार्केट बंद, लोग नहीं कर रहे कोरोना गाइडलाइन्स का पालन

नई दिल्ली। कोरोना गाइडलाइन्स का पालन नहीं होने की वजह से शुक्रवार को दिल्ली की मशहूर करोल बाग और गफ्फार मार्केट बंद कर दिया गया। करोलबाग और गफ्फार मार्केट आज रात 10 बजे से अगले 3 दिन के लिए बंद कर दिए जाएंगे। वहीं प्रदूषण फैलाने की वजह से मायापुरी इंदुस्ट्रीयल के 156 यूनिट को भी बंद किया गया है। 9, 10 और 11 जुलाई यानि तीन दिन के लिए करोलबाग और गफ्फार मार्केट बंद किया गया है। दिल्ली प्रदूषण नियंत्रण समिति (Delhi Pollution Control Committee) ने इसको लेकर आदेश जारी किए हैं। 

दिल्ली सरकार ने शुक्रवार को कोविड नियमों के उल्लंघन को लेकर यहां करोल बाग में मशहूर गफ्फार मार्केट और नाई वाला बाजार को दो दिन के लिये बंद करने का आदेश दिया। सरकार ने कोविड नियमों की अवहेलना के चलते रोहिणी में एक और बाजार बंद करने का भी आदेश दिया। सरकार ने कहा कि यह आदेश नौ जुलाई रात 10 बजे से प्रभावी होगा और 11 जुलाई रात दस बजे तक लागू रहेगा। आदेश में कहा गया है कि रोहिणी सेक्टर 13 की डीडीए मार्केट भी 12 जुलाई तक बंद रहेगा।

आदेश के अनुसार '' करोल बाग में गफ्फार मार्केट और नाई वाला बाजार में दुकानदार, ठियावाले/विक्रेता, और आम जनता कोविड-उचित व्यवहार का पालन नहीं कर रहे हैं। पिछले तीन दिनों में बाजार में भीड़ के कारण, बाजार संघ और दुकानदार कोविड प्रोटोकॉल सुनिश्चित करने में सक्षम नहीं हैं। गफ्फार मार्केट और नाई वाला में कोविड प्रोटोकॉल के दिशा-निर्देशों/नियमों का उल्लंघन किया जा रहा है, जिससे कोरोना वायरस का अत्यधिक प्रसार हो सकता है।'' आदेश में यह भी कहा गया है कि गफ्फार मार्केट और नाई वाला के मार्केट वेलफेयर एसोसिएशन ''कोविड -19 के दिशानिर्देशों का कड़ाई से अनुपालन सुनिश्चित करने में विफल रहे हैं।''