A
Hindi News दिल्ली LG ने पलटा फैसला तो बोले केजरीवाल- दिल्ली के लोगों के लिए बहुत बड़ी समस्या और चुनौती पैदा कर दी

LG ने पलटा फैसला तो बोले केजरीवाल- दिल्ली के लोगों के लिए बहुत बड़ी समस्या और चुनौती पैदा कर दी

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर एलजी अनिल बैजल के द्वारा उनका फैसला पलटे जाने पर नाराजगी जाहिर की है।

Arvind Kejriwal- India TV Hindi Image Source : PTI केजरीवाल बोले- LG साहिब के आदेश ने दिल्ली के लोगों के लिए बहुत बड़ी समस्या और चुनौती पैदा कर दी

नई दिल्ली. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर एलजी अनिल बैजल के द्वारा उनका फैसला पलटे जाने पर नाराजगी जाहिर की है। केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा, "LG साहिब के आदेश ने दिल्ली के लोगों के लिए बहुत बड़ी समस्या और चुनौती पैदा कर दी है। देशभर से आने वाले लोगों के लिए करोना महामारी के दौरान इलाज का इंतज़ाम करना बड़ी चुनौती है। शायद भगवान की मर्ज़ी है कि हम पूरे देश के लोगों की सेवा करें। हम सबके इलाज का इंतज़ाम करने की कोशिश करेंगे।"

इससे पहले दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने इस फैसले पर नाराजगी जताई। उन्होंने ट्वीट कर कहा, "बीजेपी की राज्य सरकारें PPE किट घोटालों और वेंटिलेटर घोटालों में व्यस्त हैं। दिल्ली सरकार सोच समझकर, ईमानदारी से इस डिज़ास्टर को मैनेज करने की कोशिश कर रही है। यह बीजेपी से देखा नहीं जा रहा इसलिए LG पर दबाव डालकर घटिया राजनीति की है।"

उन्होने मीडिया से बातचीत में कहा कि अब दिल्ली के अस्पतालों में दिल्ली के लोगों को प्राथमिकता नहीं दी जाएगी। बीजेपी कोविज-19 पर राजनीति क्यों कर रही है और राज्य सरकारों की नीतियों को विफल करने की कोशिश कर रही है? उन्होंने आगे कहा कि दिल्ली सरकार ने पूरी तरह से विचार-विमर्श के बाद निर्णय लिया था ताकि भविष्य में मामलों में वृद्धि होने पर दिल्ली के लोगों को बिस्तर और उपचार मिल सके। सीएम ने योजना बनाई थी कि कितने मामलों के लिए कितने बिस्तरों की जरूरत थी और उनकी व्यवस्था कैसे की जाएगी।"

आपको बता दें कि दिल्ली में बढ़ते कोरोना के मामलों के बीच दिल्ली कैबिनेट ने रविवार को फैसला लिया था कि दिल्ली सरकार के सरकारी और निजी अस्पतालों में सिर्फ दिल्ली के निवासियों का ही इलाज होगा, जबकि केंद्र सरकार के अस्पतालों में सभी का इलाज होगा। मगर बैजल के फैसले के बाद अब दिल्ली में सभी का इलाज हो सकेगा।