A
Hindi News दिल्ली अरविंद केजरीवाल ने पंजाब के मुख्यमंत्री पर जमकर साधा निशाना

अरविंद केजरीवाल ने पंजाब के मुख्यमंत्री पर जमकर साधा निशाना

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने एक संवाददाता सम्मेलन में पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह पर जमकर हमला किया और कहा कि वह दिल्ली में तीन कृषि कानून पारित किए जाने का उनपर आरोप लगाकर बीजेपी की भाषा बोल रहे हैं।

Kejriwal slams Amarinder Singh for speaking BJP's language on farm laws- India TV Hindi Image Source : PTI उन्होंने पंजाब के मुख्यमंत्री पर गंदी राजनीति करने का आरोप लगाया और कहा कि वह उनपर झूठे इल्जाम लगा रहे हैं।

नयी दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने एक संवाददाता सम्मेलन में पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह पर जमकर हमला किया और कहा कि वह दिल्ली में तीन कृषि कानून पारित किए जाने का उनपर आरोप लगाकर बीजेपी की भाषा बोल रहे हैं। उन्होंने पंजाब के मुख्यमंत्री पर गंदी राजनीति करने का आरोप लगाया और कहा कि वह उनपर झूठे इल्जाम लगा रहे हैं। केजरीवाल ने कहा, ‘‘कैप्टन साहब क्या आप मेरे खिलाफ आरोप लगा रहे हैं और बीजेपी की भाषा बोल रहे हैं। क्या आपके परिवार के सदस्यों पर ईडी के मामलों का दबाव है और नोटिस भेजे जा रहे हैं?’’ 

उन्होंने कहा कि तीनों कृषि कानून राष्ट्रपति के हस्ताक्षर से देशभर में लागू हुए और राज्य सरकार उन्हें नहीं रोक सकती। दिल्ली सरकार ने तीन में से एक कानून को अधिसूचित किया है। केजरीवाल ने कहा, ‘‘पंजाब के मुख्यमंत्री ने मुझ पर तीन काले कानून पारित करने का आरोप लगाया है। वह संकट के इस समय में ऐसी घटिया राजनीति कैसे कर सकते हैं।’’ उन्होंने कहा, ‘‘अमरिंदर सिंह के पास कृषि कानूनों को रोकने के कई अवसर थे, लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया।’’

केजरीवाल ने केंद्र से किसानों की सभी मांगें तत्काल पूरी करने और उनकी फसलों के न्यूनतम समर्थन मूल्य की गारंटी देने की अपील की। बता दें कि आप सरकार ने पिछले सप्ताह दिल्ली पुलिस को शहर के स्टेडियमों को अस्थायी जेल में परिवर्तित करने की अनुमति देने से इनकार कर दिया था। दिल्ली सरकार में मंत्री सत्येंद्र जैन की ओर से एक बयान जारी किया गया, जिसमें उन्होंने कहा कि किसानों की मांग जायज है और उनका प्रदर्शन अहिंसक तरीके से हो रहा है। शुक्रवार सुबह ही किसान बड़ी संख्या में दिल्ली बॉर्डर पर आ गए थे, जिसके बाद पुलिस ने तैयारी शुरू की थी।