A
Hindi News दिल्ली दिल्ली मेट्रो में अश्लील हरकत करने वाले इस शख्स को पहचानें और बताएं- DCP ने जारी किया फोटो और नंबर

दिल्ली मेट्रो में अश्लील हरकत करने वाले इस शख्स को पहचानें और बताएं- DCP ने जारी किया फोटो और नंबर

दिल्ली मेट्रो में सरेआम अश्लील हरकत करने वाले शख्स की डीसीपी मेट्रो ने तस्वीर जारी कर लोगों से अपील की है और कहा है कि इसके बारे में जानकारी दें, ये शख्स अब आरोपी है। जानकारी गुप्त रखी जाएगी।

delhi metro dcp- India TV Hindi Image Source : ANI दिल्ली मेट्रो में शख्स ने की थी अश्लील हरकत

दिल्ली मेट्रो में हाल के दिनों में यात्रियों ने सरेआम अश्‍लील हरकतें कीं जिसके वीडियोज सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं। इस विवाद के बाद अब वर्दीधारी सुरक्षाकर्मियों और कर्मचारियों को सादे कपड़ों में मेट्रो स्टेशनों और मेट्रो ट्रेनों के अंदर गश्त बढ़ाने का फैसला किया है। सोशल मीडिया पर विवादित वीडियो में एक शख्स का वीडियो अजीब था जिसमें वह सरेआम हस्तमैथुन करता दिखा। फिर उसके बाद सामने आए ताजा वीडियो में मेट्रो कोच के फर्श पर बैठे एक प्रेमी युगल को कथित तौर पर किस करते हुए देखा गया। इसके बाद DMRC  ने यात्रियों से अपील की है कि “ऐसी अश्लील गतिविधियों में शामिल होने से बचें।”

डीसीपी करेगी कड़ी कार्रवाई, लोगों से की है अपील

दिल्ली | डीसीपी मेट्रो ने उस शख्स की पहचान करने के लिए जनता से मदद मांगी, जो एक वायरल वीडियो में दिल्ली मेट्रो की एक सीट पर बैठे हुए हस्तमैथुन करते देखा गया था। डीसीपी मेट्रो ने ट्वीट किया, "...वह अब प्राथमिकी में वांछित है... कृपया आईजीआईए मेट्रो के एसएचओ को 8750871326 या 1511 (कंट्रोल रूम) या 112 (पुलिस हेल्पलाइन) पर सूचित करें। मुखबिर की पहचान गोपनीय रखी जाएगी।"

बता दें कि डीएमआरसी ने हाल ही में दिल्ली पुलिस को लिखा था कि इस तरह की घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए स्टेशनों और मेट्रो कोचों के अंदर गश्त बढ़ाई जाए। एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, “हाल के वीडियो के मद्देनजर दिल्‍ली मेट्रो कई उपायों को लागू करके सुरक्षा और निगरानी में सुधार करना चाह रही है।” 

अधिकारी ने कहा कि Delhi Metro की लाइन-वन पर कुछ पुरानी मेट्रो ट्रेनों को छोड़कर सभी लाइनों पर कोचों में सीसीटीवी कैमरे लगे हैं। अब सभी कोचों में औप मेट्रो स्टेशनों पर भी “किसी भी आपत्तिजनक गतिविधि पर नजर रखने” के लिए सीसीटीवी लगाए जा रहे हैं। इससे महिलाओं की सुरक्षा को चाक-चौबंद करने और ऐसी आपत्तिजनक गतिविधियों को रोकने में मदद मिलेगी।