A
Hindi News दिल्ली Manish Sisodia: लुकआउट सर्कुलर जारी होने पर भड़के मनीष सिसोदिया, कहा: 'ये क्या नौटंकी है?'

Manish Sisodia: लुकआउट सर्कुलर जारी होने पर भड़के मनीष सिसोदिया, कहा: 'ये क्या नौटंकी है?'

Manish Sisodia: दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया समेत 13 आरोपियों के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया गया है। आबकारी घोटाले में ये बड़ी कार्रवाई की गई है। अब सिसोदिया विदेश यात्राओं पर नहीं जा सकेंगे।

Manish Sisodia- India TV Hindi Image Source : INDIA TV Manish Sisodia

Highlights

  • मनीष सिसोदिया के देश छोड़ने पर रोक
  • आबकारी घोटाले में हुई है कार्रवाई
  • मामले में 11 आबकारी अधिकारी हो चुके हैं निलंबित

Manish Sisodia: दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष के खिलाफ लुकआउट सर्कुलर जारी होने के बाद केंद्र सरकार और प्रधानमंत्री पर हमलावर हो गए हैं। उन्होंने एक ट्वीट के जरिए पीएम  मोदी पर हमला बोलते हुए कहा है कि ये क्या नौटंकी है। उन्होंने कहा मैं खुलेआम दिल्ली में घूम रहा हूँ, बताइए कहां आना है?

उपमुख्यमंत्री सिसोदिया ने ट्वीट करते हुए कहा कि, "आपकी सारी रेड फेल हो गयी, कुछ नहीं मिला, एक पैसे की हेरा फेरी नहीं मिली, अब आपने लुक आउट नोटिस जारी किया है कि मनीष सिसोदिया मिल नहीं रहा। ये क्या नौटंकी है मोदी जी? मैं खुलेआम दिल्ली में घूम रहा हूँ, बताइए कहाँ आना है? आपको मैं मिल नहीं रहा?"

वहीं आम आदमी पार्टी के नेता और राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने भी ट्वीट करते हुए मनीष सिसोदिया के खिलाफ लुकआउट सर्कुलर का विरोध किया है। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि, "लाखों करोड़ के लुटेरों हत्यारों और आतंकवादियों को लुक आउट नोटिस नहीं। लेकिन दुनिया के सबसे अच्छे शिक्षा मंत्री,शिक्षा क्रांति के नायक मनीष सिसोदिया को लुक आउट नोटिस। ये नौटंकी क्यों मोदी जी? मनीष सिसोदिया जी घर पर हैं चले जाओ मिल जाएंगे। 

लुकआउट सर्कुलर जारी होने से विदेश यात्रा पर नहीं जा सकते 

गौरतलब है कि दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) समेत 13 आरोपियों के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया गया है। आबकारी घोटाले में ये बड़ी कार्रवाई की गई है। बता दें कि लुक आउट सर्कुलर तब जारी किया जाता है, जब आरोपी की विदेश यात्रा पर रोक लगानी हो। सर्कुलर जारी होने से अब मनीष सिसोदिया के देश छोड़ने पर रोक लग गई है। 

बता दें कि शनिवार को दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) ने कहा था कि उन्हें गिरफ्तार करने की तैयारी की जा रही है और एक से दो दिन में उन्हें जेल में डाल दिया जाएगा। दिल्ली में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में मनीष सिसोदिया ने ये बात कही थी। उन्होंने कहा कि एक्साइज पॉलिसी में कोई घोटाला नहीं, हमारी नीति देश में सबसे बेस्ट है। बीजेपी प्रवक्ताओं को जो स्क्रिप्ट दी जा रही है उसी को पढ़ते हैं।

Image Source : ptiManish Sisodia

हम आपकी CBI, ED से डरनेवाले नहीं - सिसोदिया 

सिसोदिया ने कहा था कि अगले 2 से 3 दिन में सीबीआई मुझे गिरफ्तार कर लेगी और मेरे अलावा कई सारे आम आदमी के नेताओं को भी गिरफ्तार करेगी। हम भगत सिंह की संतान हैं। हम आपकी सीबीआई-ईडी से डरने वाले नहीं है, हम आपके पैसों के आगे बिकने वाले लोग नहीं है। सिसोदिया ने कहा कि आप हमको नहीं तोड़ पाओगे। अगर इनको शराब के घोटाले की चिंता होती तो यह लोग गुजरात में सीबीआई का पूरा मुख्यालय शिफ्ट करा देते जहां हर साल 10,000 करोड़ रुपए की एक्साइज चोरी होती है।