A
Hindi News दिल्ली दिल्ली: शादी में सिर्फ 50 लोगों के प्रस्ताव को LG ने दी मंजूरी, मनीष सिसोदिया बोले नहीं लगेगा लॉकडाउन

दिल्ली: शादी में सिर्फ 50 लोगों के प्रस्ताव को LG ने दी मंजूरी, मनीष सिसोदिया बोले नहीं लगेगा लॉकडाउन

मनीष सिसोदिया ने यह भी बताया कि दिल्ली में लॉकडाउन नहीं लगाया जाएगा लेकिन लोगों को भीड़ में इकट्ठा होने से रोकना होगा।

<p>दिल्ली में कोरोना के...- India TV Hindi Image Source : PTI दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामलों के बाद नोएडा प्रसाशन ने दिल्ली से आने वाले लोगों की बॉर्डर पर रैंडम टेस्टिंग का फैसला किया है

नई दिल्ली। दिल्ली में कोरोना वायरस को रोकने के लिए दिल्ली सरकार ने उप राज्यपाल अनिल बैजल के सामने शादियों में भीड़ घटाने को लेकर जो प्रस्ताव भेजा था उसे उप राज्यपाल ने मंजूरी दे दी है। दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने बताया कि सरकार ने उप राज्यपाल को प्रस्ताव भेजा था कि शादियों में अधिकतम 50 लोगों को ही अनुमती दी जाए जिसे उप राज्यपाल ने मान लिया है। पहले शादियों में 200 लोगों तक अनुमति दे दी गई थी लेकिन अब उसे घटाकर 50 कर दिया गया है।

मनीष सिसोदिया ने यह भी बताया कि दिल्ली में लॉकडाउन नहीं लगाया जाएगा लेकिन लोगों को भीड़ में इकट्ठा होने से रोकना होगा। मंगलवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा था कि उन्होंने केंद्र को प्रस्ताव भेजा है जिसमें कहा गया है कि दिल्ली में कुछ मार्केट्स में उन्हें लॉकडाउन लगाने की अनुमती दी जाए। लेकिन आज दिल्ली सरकार ने इस पर यूटर्न लेते हुए कहा है कि दिल्ली में लॉकडाउन नहीं लगाया जाएगा।

श की राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस के बढ़ते मामले देखते हुए दिल्ली से नोएडा जाने वाले लोगों की टेस्टिंग का फैसला लिया गया है। नोएडा प्रसाशन ने दिल्ली से नोएडा में दाखिल होने के लिए 3 एंट्री प्वाइंट यानि डीएनडी फ्लाइवे, चिल्ला रेग्युलेटर और कालिंदी कुंज में दिल्ली से नोएडा आने वाले लोगों की टेस्टिंग का फैसला किया है। नोएडा में कोरोना से लड़ने की तैयारियों का जायजा लेने के बाद नोएडा के जिला मैजिस्ट्रेट सुहास एलवाई ने कहा है कि तीनों एंट्री प्वाइंट पर कोरोना की टेस्टिंग के लिए स्वास्थ्य विभाग की टीमें तैनात की जाएंगी।