A
Hindi News दिल्ली Delhi Coronavirus: दिल्ली में बढ़ते कोविड मामलों पर डिप्टी CM मनीष सिसोदिया का बयान, जानें क्या कहा

Delhi Coronavirus: दिल्ली में बढ़ते कोविड मामलों पर डिप्टी CM मनीष सिसोदिया का बयान, जानें क्या कहा

दिल्ली में शुक्रवार को पिछले 24 घंटों में 209 ठीक होने के साथ 366 नए कोविड मामले दर्ज किए। बढ़ते मामलों के कारण व्यापारियों को यह डर सताने लगा है कि कहीं एक बार फिर दिल्ली में कोविड पाबंदियां न लगा दी जाएं।

Manish Sisodia - India TV Hindi Image Source : PTI Delhi Deputy CM Manish Sisodia

नई दिल्ली: शहर में बढ़ते कोविड मामलों के बीच दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने शनिवार को कहा कि फिलहाल चिंता करने की जरूरत नहीं है और सरकार स्थिति पर नजर रखे हुए है। उन्होंने कहा, "फिलहाल चिंता करने की जरूरत नहीं है, कोविड के मामले बढ़ रहे हैं, लेकिन हम सतर्क हैं। एलएनजेपी अस्पताल में केवल 6 कोविड मरीज हैं।"

उपमुख्यमंत्री ने आगे कहा कि स्कूलों को निर्देश दिए गए हैं कि अगर वहां मामले पाए जाते हैं, तो प्रोटोकॉल का पालन करें। किसी भी स्कूल में मामले सामने आने पर क्लास या विंग को बंद कर दिया जाएगा। सिसोदिया ने लोगों से भी जल्द से जल्द टीका लगवाने की अपील की।

दिल्ली सरकार ने शुक्रवार को घोषणा की है कि सरकारी अस्पतालों में लोगों को जल्द ही कोविड के टीके की एहतियाती खुराक 'मुफ्त' दी जाएगी। इस बीच, शहर में पॉजिटिविटी दर लगभग चार प्रतिशत तक पहुंच गई है। दिल्ली में शुक्रवार को पिछले 24 घंटों में 209 ठीक होने के साथ 366 नए कोविड मामले दर्ज किए। हालांकि, लगातार तीसरे दिन शुक्रवार को शहर में कोविड से संबंधित कोई मौत दर्ज नहीं की गई। मरने वालों की संख्या 26,158 पर बनी हुई है।

वहीं, बढ़ते मामलों के कारण व्यापारियों को यह डर सताने लगा है कि कहीं एक बार फिर दिल्ली में कोविड पाबंदियां न लगा दी जाएं। राष्ट्रीय राजधानी में कोविड की स्थिति की समीक्षा के लिए 20 अप्रैल को दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (DDMA) की बैठक बुलाई गई है। ‘नेशनल दिल्ली ट्रेड एसोसिएशन’ के अध्यक्ष अतुल भार्गव ने चिंता व्यक्त की कि कोविड मामलों में वृद्धि से व्यवसायों को पुनर्जीवित करने के प्रयास प्रभावित होंगे।

(इनपुट- एजेंसी)