A
Hindi News दिल्ली दिल्ली: रेड लाइन, ग्रीन लाइऩ और वायलेट लाइन पर मेट्रो सर्विस शुरू

दिल्ली: रेड लाइन, ग्रीन लाइऩ और वायलेट लाइन पर मेट्रो सर्विस शुरू

दिल्ली में रेड लाइन, ग्रीन लाइन और वायलेट लाइन पर आज एक बार फिर से मेट्रो सेवाएं शुरू हो गई हैं। लॉकडाउन के बाद से इन रूट्स पर भी मेट्रो सर्विस बंद कर दी गई थी।

delhi metro- India TV Hindi Image Source : PTI दिल्ली: रेड लाइन, ग्रीन लाइऩ और वायलेट लाइन पर मेट्रो सर्विस शुरू

नई दिल्ली: दिल्ली में रेड लाइन, ग्रीन लाइन और वायलेट लाइन पर आज एक बार फिर से मेट्रो सेवाएं शुरू हो गई हैं। लॉकडाउन के बाद से इन रूट्स पर भी मेट्रो सर्विस बंद कर दी गई थी। आज सुबह सात बजे से रेड लाइन (रिठाला-शहीद स्टाल), ग्रीन लाइन (कीर्ति नगर / इंद्रलोक-ब्रिगे. होशियार सिंह) और वायलेट लाइन (कश्मीरी गेट-राजा नाहर सिंह) रूट पर मेट्रो ट्रेनों का परिचालन शुरू हो गया है।

उल्लेखनीय है कि कोरोना वायरस वैश्विक महामारी के कारण 22 मार्च से ही दिल्ली-एनसीआर में मेट्रो सेवा रोक दी गई थी। रैपिड मेट्रो और येलो लाइन पर सोमवार को संयुक्त रूप से करीब 15,500 लोगों ने यात्रा की थी। वहीं, मंगलवार को करीब 17,600 लोगों ने सफर किया था। केंद्रीय गृह मंत्रालय ने देश में चरणबद्ध तरीके से मेट्रो सेवाएं बहाल करने के लिए हाल ही में दिशा-निर्देश जारी किए थे, जिसके बाद डीएमआरसी ने कहा था कि वह सात से 12 सितंबर के बीच तीन चरणों में सेवाएं बहाल करेगा। डीएमआरसी ने लोगों से अत्यावश्यक होने पर ही मेट्रो का इस्तेमाल करने की अपील की है।