A
Hindi News दिल्ली अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ देशव्यापी अनशन, 7 अप्रैल को जंतर मंतर पर जुटेंगे AAP नेता

अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ देशव्यापी अनशन, 7 अप्रैल को जंतर मंतर पर जुटेंगे AAP नेता

आम आदमी पार्टी ने अपने नेता और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ देशव्यापी अनशन का आह्वान किया है।

Arvind Kwjriwal- India TV Hindi Image Source : PTI अरविंद केजरीवाल

नई दिल्ली : दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ आम आदमी पार्टी के नेता देशव्यापी अनशन करेंगे। दिल्ली सरकार में मंत्री और पार्टी की सीनियर नेता गोपाल राय ने बुधवार को कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के विरोध में पार्टी के नेता सात अप्रैल को जंतर-मंतर पर अनशन करेंगे। 

सामूहिक अनशन 

उन्होंने पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक की गिरफ्तारी के खिलाफ देशव्यापी अनशन का आह्वान किया। उन्होंने कहा, “ अगर आप दिल्ली के मुख्यमंत्री की गिरफ्तारी के खिलाफ हैं, तो आप गिरफ्तारी के खिलाफ सात अप्रैल को अनशन कर सकते हैं। आप कहीं भी, घर पर, अपने शहर में सामूहिक अनशन कर सकते हैं।” 

गोपाल राय ने कहा कि “ ‘आप’ को खत्म करने के उद्देश्य से" पार्टी के शीर्ष नेतृत्व गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने कहा, “ दिल्ली सरकार के मंत्री, ‘आप’ सांसद, विधायक, पार्षद और पदाधिकारी सात अप्रैल को जंतर-मंतर पर अनशन करेंगे। यह एक खुला कार्यक्रम होगा और छात्र संगठन, किसान संगठन, व्यापारी इसमें आकर भाग ले सकते हैं।” 

15 अप्रैल तक न्यायिक हिरासत में हैं केजरीवाल

केजरीवाल को पिछले महीने प्रवर्तन निदेशालय ने आबकारी नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार किया था। उन्हें 15 अप्रैल तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।