Live TV
GO
Advertisement
Hindi News दिल्ली न्‍यूज ठंड से ठिठुरे दिल्लीवासी, 3.6 डिग्री...

ठंड से ठिठुरे दिल्लीवासी, 3.6 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचा तापमान

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में सोमवार की सुबह बेहद सर्द रही और न्यूनतम तापमान इस मौसम के सामान्य तापमान से तीन डिग्री कम, 3.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

IndiaTV Hindi Desk
IndiaTV Hindi Desk 31 Dec 2018, 12:24:16 IST

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में सोमवार की सुबह बेहद सर्द रही और न्यूनतम तापमान इस मौसम के सामान्य तापमान से तीन डिग्री कम, 3.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। मौसम विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि आर्द्रता का स्तर 100 फीसदी दर्ज किया गया। मौसम विज्ञानी ने दिन में आसमान साफ रहने और मंगलवार की सुबह हल्का कोहरा छाये रहने का अनुमान जाहिर किया है।

अधिकारी ने बताया ‘‘आज अधिकतम तापमान 22 डिग्री और न्यूनतम तापमान चार डिग्री सेल्सियस के आसपास रह सकता है।’’ रविवार को न्यूनतम तापमान तीन डिग्री और अधिकतम तापमान 20 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था। 

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के एक ओर अधिकारी ने बताया कि "दिल्ली के कुछ हिस्सों में घने कोहरे के साथ-साथ सुबह सामान्य धुंध छाई रही, बारिश की कोई संभावना नहीं है। शाम को कुहासा, धुंध होगी।" आईएमडी के अनुसार, अगले 2-3 दिनों तक शीतलहर जारी रहने के आसार हैं।

दूसरी ओर, केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसी) के अनुसार, वायु गुणवत्ता सूचकांक 413 पर होने के साथ प्रदूषण स्तर 'बहुत खराब' से 'गंभीर' के स्तर पर पहुंच गया है।

(इनपुट- भाषा और IANS)

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन