A
Hindi News दिल्ली न्‍यूज दिल्‍ली की हवा हुई साफ? 'अत्‍यंत खराब' से 'खराब' श्रेणी में पहुंची वायु गुणवत्‍ता

दिल्‍ली की हवा हुई साफ? 'अत्‍यंत खराब' से 'खराब' श्रेणी में पहुंची वायु गुणवत्‍ता

दिल्ली वालों के फेफड़ों को खुश करने वाली खबर है। दिल्ली की वायु गुणवत्ता में पिछले कुछ दिनों में सुधार देखने को मिला है।

<p>Air Pollution in Delhi</p>- India TV Hindi Air Pollution in Delhi

दिल्‍ली वालों के फेफड़ों को खुश करने वाली खबर है। दिल्‍ली की वायु गुणवत्‍ता में पिछले कुछ दिनों में सुधार देखने को मिला है। शहरवासियों को कुछ राहत देते हुए दिल्ली की वायु गुणवत्ता मामूली सुधार के साथ बृहस्पतिवार की सुबह “बहुत खराब” से “खराब” की श्रेणी में आ गई। आज सुबह वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) 214 पर दर्ज किया गया। एक्यूआई 0-50 के बीच ‘अच्छा’, 51-100 के बीच ‘संतोषजनक’, 101-200 के बीच ‘मध्यम’, 201-300 के बीच ‘खराब’, 301-400 के बीच ‘अत्यंत खराब’, 401-500 के बीच ‘गंभीर’ और 500 के पार ‘बेहद गंभीर’ माना जाता है। 

दिल्‍ली के कुछ इलाकों में दोपहर हुई हल्‍की बारिश के चलते भी प्रदूषण की स्थिति बेहतर होने में मदद मिली है। वहीं दिल्‍ली से सटे एनसीआर के इलाकों की बात करें तो गुड़गांव में एक्यूआई 168, नोएडा में 247 और गाजियाबाद में 294 दर्ज किया गया। मौसम विभाग ने बृहस्पतिवार को दोपहर के वक्त सामान्य तौर पर बादल छाए रहने और हल्की बारिश होने का अनुमान जताया है। वहीं अधिकतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस के आस-पास रहने का अनुमान है जबकि न्यूनतम तापमान 17 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।