A
Hindi News दिल्ली न्‍यूज दिल्ली हवाईअड्डे पर कोहरे के कारण चार विमानों का रास्ता बदला गया

दिल्ली हवाईअड्डे पर कोहरे के कारण चार विमानों का रास्ता बदला गया

शनिवार को सुबह घने कोहरे के कारण दिल्ली हवाईअड्डे से चार विमानों का मार्ग परिवर्तित कर दिया गया। हवाईअड्डे के एक अधिकारी ने बताया कि विमान सीएटी 3 बी शर्तों के तहत उड़ान भर रहे हैं, जिसका मतलब है कि रनवे की दृश्यता सीमा 50 मीटर से 175 मीटर के बीच है।

दिल्ली हवाईअड्डे पर कोहरे के कारण चार विमानों का रास्ता बदला गया- India TV Hindi दिल्ली हवाईअड्डे पर कोहरे के कारण चार विमानों का रास्ता बदला गया

नयी दिल्ली: शनिवार को सुबह घने कोहरे के कारण दिल्ली हवाईअड्डे से चार विमानों का मार्ग परिवर्तित कर दिया गया। हवाईअड्डे के एक अधिकारी ने बताया कि विमान सीएटी 3 बी शर्तों के तहत उड़ान भर रहे हैं, जिसका मतलब है कि रनवे की दृश्यता सीमा 50 मीटर से 175 मीटर के बीच है। अधिकारी ने बताया, ‘‘आज सुबह आठ बजकर 52 मिनट तक हवाईअड्डे से चार विमानों का मार्ग परिवर्तित किया गया है।’’

वहीं राष्ट्रीय राजधानी में शनिवार को मौसम का सबसे ठंडा दिन दर्ज किया गया। अधिकारियों ने बताया कि सुबह न्यूनतम तापमान गिरकर 2.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। शहर घने कोहरे की चादर में लिपटा रहा जिससे दृश्यता कम हो गई और सड़कों पर वाहनों की आवाजाही पर असर पड़ा।

मौसम विभाग ने आशंका जाहिर की है कि 31 दिसंबर की रात से 2 जनवरी तक दिल्ली-एनसीआर में बूंदा-बांदी हो सकती है। यानी दिल्ली वालों को इस बार नए साल का जश्न बर्फीली, बारिश और चुभने वाली हवा के बीच सिकुड़ते हुए मनाना पड़ सकता है। दिल्ली के साथ-साथ इसके आसपास के शहरों नोएडा, गाजियाबाद, मेरठ और गुरुग्राम की हालत भी ठंड से खराब हो चली है।

आज नोएडा का न्यूनतम तापमान भी 4 डिग्री सेल्सियस के आसपास है। गाजियाबाद का न्यूनतम तापमान 4 डिग्री सेल्सियस, गुरुग्राम का न्यूनतम तापमान 3 डिग्री सेल्सियस और मेरठ का न्यूनतम तापमान 5 डिग्री सेल्सियस के आसपास है। मौसम विभाग की मानें तो सर्द हवाओं के सितम को दिल्ली एनसीआर के लोगों को अभी और सहना पड़ेगा।