A
Hindi News दिल्ली न्‍यूज दिल्ली में 10 मेट्रो स्टेशन बंद, सुरक्षा एजेंसियों के निर्देश के बाद लिया गया फैसला

दिल्ली में 10 मेट्रो स्टेशन बंद, सुरक्षा एजेंसियों के निर्देश के बाद लिया गया फैसला

दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन ने नागरिकता संशोधन अधिनियम के विरोध को देखते हुए 285 स्टेशनों में से कई स्टेशनों को बंद कर दिया है। इन सभी स्टेशनों को सुरक्षा एजेंसियों के निर्देशानुसार बंद कर दिया गया है।

Delhi Metro- India TV Hindi Delhi Metro

नई दिल्ली: दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन ने नागरिकता संशोधन अधिनियम के विरोध को देखते हुए 285 स्टेशनों में से 10 स्टेशनों को बंद कर दिया है। इनमें वायलेट लाइन पर चावड़ी बाजार, लाल किला, जामा मस्जिद और दिल्ली गेट। पिंक लाइन पर जाफराबाद, मौजपुर-बाबरपुर,  शिव विहार और जौहरी एनक्लेव। मजेंटा लाइन पर जामिया मिलिया इस्लामिया मेट्रों स्टेशनों को सुरक्षा एजेंसियों के निर्देशानुसार बंद कर दिया है। इसके अलावा दिल्ली मेट्रो ने रेड लाइन पर दिलशाद गार्डन मेट्रो स्टेशन को भी बंद किया है। बाकी मेट्रो नेटवर्क तय कार्यक्रम के अनुसार चल रहा है।

राष्ट्रीय राजधानी में शुक्रवार की नमाज के मद्देनजर अतिरिक्त सुरक्षा बंदोबस्त किए गए और संवेदनशील इलाके में निषेधाज्ञा लागू की गयी है। हालांकि, दोपहर की नमाज के बाद जामा मस्जिद इलाके में व्यापक प्रदर्शन हुआ और मार्च करने की अनुमति नहीं होने के बावजूद प्रदर्शन करने के लिए भीम आर्मी के प्रमुख चंद्रशेखर आजाद को हिरासत में ले लिया गया। भीम आर्मी ने दावा किया कि पुलिस ने आजाद को जामा मस्जिद में हिरासत में लेने की कोशिश की लेकिन वह बचकर निकल गए। 

हालांकि बाद में उन्हें दरियागंज के निकट हिरासत में ले लिया गया। पुलिस ड्रोनों की मदद से हालात पर कड़ी नजर रख रही है। पुरानी दिल्ली के इलाकों सहित कुछ मेट्रो स्टेशनों के गेट बंद कर दिए गए। नए नागरिकता कानून और राष्ट्रीय नागरिक पंजी (एनआरसी) के खिलाफ जामिया मिल्लिया इस्लामिया के बाहर भी प्रदर्शन हुआ। इसके अलावा शहर के कुछ अन्य इलाकों में भी विरोध प्रदर्शन करने लोग निकले। पुलिस ने उत्तर-पूर्वी जिले में फ्लैग मार्च किया जहां रविवार को प्रदर्शन के दौरान हिंसा हुई थी।