A
Hindi News दिल्ली न्‍यूज जाफराबाद मौजपुर हिंसा: पुलिस ने दर्ज की चार एफआईआर, सुरक्षा के लिए 14 कंपनियां तैनात

जाफराबाद मौजपुर हिंसा: पुलिस ने दर्ज की चार एफआईआर, सुरक्षा के लिए 14 कंपनियां तैनात

उत्तर पूर्वी दिल्ली के जाफराबाद और मौजपुर इलाके में रविवार को हुई हिंसा मामले में पुलिस ने अब तक 4 एफआईआर दर्ज की हैं।

<p>Delhi violence </p>- India TV Hindi Delhi violence 

उत्तर पूर्वी दिल्ली के जाफराबाद और मौजपुर इलाके में रविवार को हुई हिंसा मामले में पुलिस ने अब तक 4 एफआईआर दर्ज की हैं। पुलिस ने इस मामले में एक एफआईआर जाफराबाद में दर्ज की हैं। वहीं मौजपुर में भी एक एफआईआर दर्ज की गई है। इसके अलावा दयालपुर में 2 एफआईआर दर्ज की गई हैं। पुलिस से प्राप्त सूचना के अनुसार पुलिस ने दंगा तोड़फोड़ जैसी धाराओं में एफआईआर दर्ज की है। इस दंगे में  कुल 10 पुलिसकर्मी घायल हुए थे। पुलिस ने स्थिति की गंभीरता को देखते हुए सुरक्षा के लिए 14 कंपनी तैनात की गई हैं।

बता दें कि उत्तर-पूर्वी दिल्ली के जाफराबाद इलाके में CAA विरोधी और समर्थक समूहों के बीच रविवार को झड़प हो गई थी। संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे लोगों के सड़क बाधित करने के बाद से यहां तनाव व्याप्त हो गया था। जाफराबाद से सटे मौजपुर में दो समूहों ने एक-दूसरे पर पथराव किया, जिसके बाद पुलिस ने आंसू गैस छोड़ी गई। 

मौजपुर और जाफराबाद मेट्रो स्टेशन बंद 

सीएए के विरोध में रविवार को जाफराबाद और मौजपुर में हुई हिंसा के बाद सोमवार को भी इलाके में तनाव की स्थिति बनी हुई है। इस बीच दिल्ली मेट्रो प्रबंधन ने ट्वीट कर बताया कि जाफराबाद और मौजपुर—बाबरपुर मेट्रो स्टेशन पर आवाजाही आज भी ठप रहेगी। इस दौरान इन पिंक लाइन के इन दोनों स्टेशनों पर ट्रेनें नहीं रुकेंगी और मेट्रो स्टेशन के गेट भी बंद रहेंगे। बता दें​ कि रविवार को इलाके में हुए पथराव के बाद मेट्रो प्रशासन इन दोनों स्टेशनों को बंद कर दिया था।