A
Hindi News दिल्ली न्‍यूज महिलाओं और आम लोगों की सुरक्षा के लिए एक्‍शन में दिल्‍ली पुलिस, एक हफ्ते में 5900 गिरफ्तारियां

महिलाओं और आम लोगों की सुरक्षा के लिए एक्‍शन में दिल्‍ली पुलिस, एक हफ्ते में 5900 गिरफ्तारियां

दिल्ली पुलिस के अनुसार अपराध पर रोकथाम के लिए उठाए गए कदमों के तहत पिछले एक हफ्ते में 5900 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

<p>Delhi Police</p>- India TV Hindi Delhi Police

दिल्‍ली में आमलोगों खासतौर महिलाओं के खिलाफ बढ़ रही अपराध की घटनाओं को देखते हुए दिल्‍ली पुलिस एक्‍शन में आ गई है। दिल्‍ली पुलिस ने शहर में पेट्रोलिंग बढ़ा दी है साथ ही साथ जगह जगह पर जांच की जा रही है। दिल्‍ली पुलिस के अनुसार अपराध पर रोकथाम के लिए उठाए गए कदमों के तहत पिछले एक हफ्ते में 5900 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। 

पुलिस से प्राप्‍त जानकारी के अनुसार पिछले हफ्ते चलाए गए अभियान के तहत 37,175 संदिग्‍धों से पूछताछ की गई, जिसके आधार पर 5933 को एहतियात के तौर पर गिरफ्तार कर लिया गया है। इसके साथ ही 3870 वाहनों को जब्‍त भी किया गया है। पुलिस ने बताया कि पिछले तीन से चार दिनों में 30 लुटेरों और 11 चेनस्‍नेचर्स को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। 

एक वरिष्‍ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि अपराधियों को पकड़ने के लिए हम डायनेमिक पिकटिंग का तरीका आजमा रहे हैं। हम खासतौर पर ऐसी जगहों जहां अपराध होने की संभावना अधिक होती है जैसे मेट्रोस्‍टेशन,धार्मिक स्‍थलों, और बाजारों में अपराधियों की घेराबंदी कर रहे हैं।  इसके अलावा हम पड़ोसी राज्‍यों के साथ भी जानकारी के आदान प्रदान के साथ सीमांत क्षेत्रों में अपराधियों की धड़पकड़ की कोशिश कर रहे हैं।