A
Hindi News दिल्ली न्‍यूज उत्तर पूर्वी दिल्ली में शांति, दिल्ली मेट्रो ने सभी स्टेशनों पर शुरू की आवाजाही

उत्तर पूर्वी दिल्ली में शांति, दिल्ली मेट्रो ने सभी स्टेशनों पर शुरू की आवाजाही

दिल्ली मेट्रो ने आज जानकारी देते हुए बताया कि आज से मेट्रो के सभी स्टेशनों पर परिचालन शुरू कर दिया गया है।

<p>Delhi Metro</p>- India TV Hindi Delhi Metro

रविवार से दंगों की आग में झुलस रहे उत्तर पूर्वी दिल्ली में अब माहौल शांत हो रहा है। ऐसे में दिल्ली मेट्रो ने भी यहां से दिल्ली और एनसीआर का सफर करने वाले लोगों को राहत प्रदान की है। दिल्ली मेट्रो ने सभी मेट्रो स्टेशनों पर आवाजाही को फिर से शुरू कर दिया है। बता दें ​कि हिंसा और तोड़फोड़ को देखते हुए दिल्ली मेट्रो ने उत्तर पूर्वी दिल्ली के जाफराबाद सहित 5 मेट्रो स्टेशनों पर आवाजाही रोक दी थी। मंगलवार तक पिंक लाइन मेट्रो का संचालन सिर्फ वैलकम स्टेशन तक ही हो रहा था। 

दिल्ली मेट्रो ने आज जानकारी देते हुए बताया कि आज से मेट्रो के सभी स्टेशनों पर परिचालन शुरू कर दिया गया है। इससे पहले रविवार के बाद शुरू हुई हिंसा के बाद मेट्रो ने पिंक लाइन पर वैलकम से आगे के सभी स्टेशनों पर परिचालन बंद कर दिया था। इसके तहत आज जाफराबाद, मौजपुर—बाबरपुर, गोकुलपुरी, जौहरी एन्क्लेव और शिव विहार के स्टेशन आज एहतियातन बंद रखे गए थे। 

बता दें कि पिछले ​तीन दिनों से चल रहे उपद्रव और आगजनी के चलते एक पुलिस कर्मी सहित 13 लोगों की मौत हो चुकी है। उत्तर-पूर्वी दिल्ली के कई इलाकों में हिंसा के मद्देनजर प्रशासन ने दंगाइयों को देखते ही गोली मारने के आदेश जारी कर दिए हैं। प्रशासन ने यह आदेश तब जारी किया जब पहले धारा 144 लागू करने और फिर कर्फ्य लगाने के बाद भी दंगाइयों ने हिंसा बंद नहीं की। दंगाइयों को रोकने के लिए सुरक्षाबंलों ने हर मुम्किन कोशिश की। सुरक्षाबलों ने फ्लैग मार्च करने से लेकर आंसू गैस के गोली छोड़ने तक सब आजमाया लेकिन दंगाई नहीं रुके।