A
Hindi News दिल्ली न्‍यूज दिल्ली : फिल्मिस्तान की फैक्ट्री में फिर लगी आग, चौथी मंजिल से फिर निकला धुंआ

दिल्ली : फिल्मिस्तान की फैक्ट्री में फिर लगी आग, चौथी मंजिल से फिर निकला धुंआ

दिल्ली के फिल्मिस्तान इलाके में कल जहां आग लगी थी उसी इमारत की तीसरी और चौथी मंजिल पर एक बार फिर से धुंआ निकलता दिखाई दे रहा है।

<p>Delhi Fire</p>- India TV Hindi Delhi Fire

दिल्ली के फिल्मिस्तान इलाके में कल जहां आग लगी थी उसी इमारत की तीसरी और चौथी मंजिल पर एक बार फिर से धुंआ निकलता दिखाई दे रहा है। पुलिस ने जांच के लिए फैक्ट्री को सील किया हुआ था।मौके की नजाकत को देखते हुए फायर ब्रिगेड की दो गाड़ियों को मौके के लिए रवाना कर दिया गया है। बता दें कि दिल्ली के फिल्मिस्तान इलाके में रविवार को इसी फैक्ट्री में लगी आग ने 43 जिंदगियां खाक कर दीं। संकरी गलियों में चल रही अवैध फैक्ट्रियों में जब सुबह 5.30 बजे आग लगी तब वहां बच्चों के स्कूल बैग और खिलौने बनाए जा रहे थे। दिन रात मेहनत कर मजदूर उसी फैक्ट्री में सो रहे थे। आग इतनी भीषण थी कि अंदर फंसे लोगों को बाहर निकलने का मौका भी नहीं मिला।

 ये फैक्ट्री किसी किले से कम नहीं थी । चारों तरह ऊंची ऊंची दीवारें और अंदर बाहर निकलने के लिए सिर्फ एक दरवाजा। समझना मुश्किल नहीं, जब आग लगी होगी तो यहां का मंजर कैसा रहा होगा। बताया जा रहा है कि आग शॉर्ट सर्किट के चलते लगी। रास्ता संकरा होने से रेस्क्यू में आईं मुश्किल। मृतकों में ज्यादातर मजदूर बिहार के रहने वाले बताए जा रहे हैं।