A
Hindi News दिल्ली न्‍यूज एंबुलेंस में रखी मिली शराब, दूधवाला, पुलिसकर्मी समेत शराब बिक्री करते, ले जाते कई गिरफ्तार

एंबुलेंस में रखी मिली शराब, दूधवाला, पुलिसकर्मी समेत शराब बिक्री करते, ले जाते कई गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस द्वारा साझा किये गए आंकड़ों के मुताबिक अप्रैल के पहले दो हफ्तों में 155 लोगों को अवैध रूप से शराब की आपूर्ति करते या ले जाते हुए गिरफ्तार किया गया।

Ambulance- India TV Hindi Image Source : PTI Image just for representationa

नई दिल्ली. कोरोना वायरस को रोकने के प्रयास के तहत देश भर में चल रहे लॉकडाउन में शराब की दुकानें भी बंद हैं और दिल्ली में अधिकारियों ने उन लोगों के खिलाफ अभियान चलाया है जो अवैध रूप से शराब बेच रहें हैं या उसे एक जगह से दूसरी जगह ले जा रहे हैं। पुलिस ने इस अभियान के तहत विभिन्न ब्रांड की करीब 54 हजार शराब की बोतलें जब्त की हैं जिनमें से एक एंबुलेंस में ले जायी जा रही शराब की बड़ी खेप भी शामिल है।

दिल्ली पुलिस द्वारा साझा किये गए आंकड़ों के मुताबिक अप्रैल के पहले दो हफ्तों में 155 लोगों को अवैध रूप से शराब की आपूर्ति करते या ले जाते हुए गिरफ्तार किया गया। इनमें दिल्ली पुलिस का एक कांस्टेबल और एक दूधवाला भी शामिल है। इसी तरह 16 मार्च से 31 मार्च के बीच 78 लोगों को ऐसा करते हुए गिरफ्तार किया गया था।

इस दौरान पुलिस ने भारत में निर्मित विदेशी शराब की 1909 बोतलें, देसी शराब की 27289 बोतलें और 403 बोतलें बीयर की जब्त कीं। पुलिस द्वारा अप्रैल में भारत में निर्मित विदेशी शराब की 855 बोतलें, देसी शराब की 12503 बोतलें और बीयर की 4868 बोतलें जब्त की गईं। पुलिस ने एक एंबुलेंस को भी जब्त किया जिसमें अवैध रूप से 25 पेटी शराब ले जाई जा रही थी।