Live TV
GO
Advertisement
Hindi News दिल्ली न्‍यूज 'न्‍यू ईयर ईव' जरा संभल कर...

'न्‍यू ईयर ईव' जरा संभल कर निकलें दिल्‍ली वाले, कनॉट प्‍लेस के अलावा इन सड़कों पर होगी नो एंट्री

न्‍यू ईयर ईव पर परिवार और दोस्‍तों के साथ घूमने फिरने का प्रोग्राम है तो पहले दिल्‍ली में नो एंट्री वाली सड़कों की लिस्‍ट भी देख लीजिए।

IndiaTV Hindi Desk
IndiaTV Hindi Desk 31 Dec 2018, 10:02:22 IST

न्‍यू ईयर ईव पर परिवार और दोस्‍तों के साथ घूमने फिरने का प्रोग्राम है तो पहले दिल्‍ली में नो एंट्री वाली सड़कों की लिस्‍ट भी देख लीजिए। दिल्ली यातायात पुलिस ने नव वर्ष की पूर्व संध्या पर शहर में यातायात के सुचारू रूप से संचालन के लिए व्यापक इंतजाम किए हैं। सबसे ज्यादा तवज्जो कनॉट प्लेस और इसके आसपास के इलाकों पर दी गई है जहां रात को गाड़ियों के प्रवेश पर प्रतिबंध रहेगा। 

यातायात पुलिस ने एक बयान में कहा कि कनॉट प्लेस में रात आठ बजे से लेकर जश्न खत्म होने तक सभी तरह के वाहनों का प्रवेश वर्जित रहेगा। यातायात के अतिरिक्त पुलिस आयुक्त बी के सिंह ने कहा कि कनॉट प्लेस के इनर, मिडिल या आउटर सर्कल में गाड़ियों को जाने की इजाजत नहीं है। अधिकारी ने कहा कि यातायात पुलिस शराब पीकर गाड़ी चलाने, सिग्नल तोड़ने और खतरनाक तरीके से वाहन चलाने वालों के खिलाफ विशेष अभियान चलाएगी। 

इन सड़कों पर रात में होगी नो एंट्री 

बयान में बताया गया है कि मंडी हाउस गोल चक्कर, बंगाली मार्केट गोल चक्कर, रंजीत सिंह फ्लाईओर, मिंटो रोड, दीन दयाल उपाध्याय मार्ग क्रॉसिंग, मुंजे चौक (नई दिल्ली रेलवे स्टेशन) के पास चेम्सफोर्ड रोड से वाहनों को कनॉट प्लेस की ओर आने नहीं दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि आरके आश्रम मार्ग-चित्रगुप्त, गोल मार्केट गोल चक्कर, जीपीओ, पटेल चौक, कस्तूरबा गांधी रोड-फ़िरोज़शाह रोड क्रॉसिंग, जय सिंह रोड-बंगला साहिब लेन की ओर से भी गाड़ियों को कनॉट प्लेस की ओर नहीं बढ़ने दिया जाएगा। 

स्‍टेशन के रास्‍तों का रखा गया है ख्‍याल 

यातायात परामर्श के मुताबिक, वाहन चालक कनॉट प्लेस के आसपास कुछ स्थानों पर अपनी गाड़ियां खड़ी कर सकते हैं। बयान में बताया गया है कि नई दिल्ली रेलवे स्टेशन की ओर जाने के लिए वैकल्पिक रास्तों का भी बंदोबस्त किया गया है। हालांकि पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन की ओर जाने वाले रास्ते इससे प्रभावित नहीं होंगे। इसके अलावा, साकेत, ग्रेटर कैलाश, लाजपत नगर, न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी, हौज खास, डिफेंस कॉलोनी, वसंत विहार, आर के पुरम, नेहरू प्लेस, द्वारका, पालम हवाई अड्डा, राजौरी गार्डन, अशोक विहार, मॉडल टाउन और मयूर विहार में भी यातायात के लिए विशेष इंतजाम किए गए हैं। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन