A
Hindi News दिल्ली न्‍यूज चांदनी चौक में साबुन और मेवे की दु‍कान में मिले सैकड़ों 'सीक्रेट लॉकर', मिला 25 करोड़ कैश

चांदनी चौक में साबुन और मेवे की दु‍कान में मिले सैकड़ों 'सीक्रेट लॉकर', मिला 25 करोड़ कैश

चांदनी चौक में बाहर से देखने में साबुन और मेवे की दुकान सीक्रेट लॉकर्स का अड्डा निकली। सूत्रों के अनुसार आयकर विभाग की कार्रवाई में यहां हवाला से जुड़े रैकेट के सबूत मिले हैं।

<p>Secret Lockers </p>- India TV Hindi Secret Lockers 

चांदनी चौक में बाहर से देखने में साबुन और मेवे की दुकान सीक्रेट लॉकर्स का अड्डा निकली। सूत्रों के अनुसार आयकर विभाग की कार्रवाई में यहां हवाला से जुड़े रैकेट के सबूत मिले हैं। आयकर विभाग के अनुसार चांदनी चौक के नया बाजार इलाके में साबुन और मेवे की छोटी दुकान में पड़े छापे में 100 से ज्यादा सीक्रेट लॉकर मिले हैं, जिनमें 25 करोड़ रुपये कैश बरामद हुआ है। 

सूत्रों के अनुसार इन लॉकरों से इतनी बड़ी मात्रा में कैश बरामद हुआ है कि इसकी काउंटिंग के लिए इनकम टैक्‍स अफसरों को कई रातें इन्हीं दुकानों में गुजारनी पड़ीं। ये अफसर कई दिनों से इन्‍हीं दुकानों में है, वे दुकान में ही सोते, रहते, खाते रहे, जिससे कि जल्द से जल्द लॉकर से मिले कैश को गिना जा सके। सूत्रों की मानें तो अब भी इस कैश की गिनती जारी है, क्योंकि सभी लॉकरों को खोला नहीं जा सका है। 

मीडिया में आई खबरों के अनुसार इन सीक्रेट लॉकर की जानकारी आईटी डिपार्टमेंट को दिवाली की रात मिली थी। तभी अफसरों ने इन लॉकरों को सील कर दिया था। लॉकर ऑपरेशन से जुड़ी यह तीसरी बड़ी कार्रवाई है। सितंबर में दुबई से जुड़े 700 करोड़ के हवाला रैकेट में ईडी ने 29 लाख कैश और दस्तावेज बरामद किए थे। इससे पहले जनवरी 2018 में साउथ एक्स के एक प्राइवेट लॉकर से 40 करोड़ से ज्यादा की नगदी मिली थी।