A
Hindi News दिल्ली न्‍यूज दक्षिण पश्चिम दिल्ली में सब इंस्पेक्टर ने की आत्महत्या, अपनी ही सर्विस पिस्तौल से मारी गोली

दक्षिण पश्चिम दिल्ली में सब इंस्पेक्टर ने की आत्महत्या, अपनी ही सर्विस पिस्तौल से मारी गोली

दक्षिण पश्चिम दिल्ली में दिल्ली पुलिस के एक सब इंस्पेक्टर ने मंगलवार को कथित तौर पर सर्विस पिस्तौल से गोली मारकर आत्महत्या कर ली। पुलिस ने बताया कि मृतक की पहचान एसआई संजीव कुमार के रूप में की गई है।

<p>Sub Inspector shot dead himself by his service revolver...- India TV Hindi Sub Inspector shot dead himself by his service revolver in south west Delhi (Representational Image)

नई दिल्ली: दक्षिण पश्चिम दिल्ली में दिल्ली पुलिस के एक सब इंस्पेक्टर ने मंगलवार को कथित तौर पर सर्विस पिस्तौल से गोली मारकर आत्महत्या कर ली। पुलिस ने बताया कि मृतक की पहचान एसआई संजीव कुमार के रूप में की गई है। वसंत विहार पुलिस थाने को तड़के तीन बजकर 28 मिनट पर कुमार को एम्स ट्रामा सेंटर में भर्ती कराए जाने की सूचना दी गई थी। पुलिस उपायुक्त (दक्षिण पश्चिम) देवेंद्र आर्या ने कहा, ‘‘अस्पताल पहुंचने पर जांच अधिकारी ने पाया कि घायल को गोली लगी है। इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।’’

जांच में पता चला कि घायल पुलिसकर्मी अपने तय स्थान पर मौजूदगी के दौरान पीसीआर वैन के बाहर एक कुर्सी पर बैठा था तभी अन्य पुलिसकर्मियों ने गोली चलने की आवाज सुनी। उन्होंने जांच की और पाया कि उसकी छाती से खून निकल रहा था। अधिकारी ने बताया कि उसकी गर्दन झुकी हुई थी और वह कुर्सी पर पड़ा हुआ मिला। उन्होंने नियंत्रण कक्ष को सूचना दी, जिसके बाद कुमार को अस्पताल ले जाया गया जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।

डीसीपी ने बताया कि घटनास्थल पर एक अपराध शाखा की टीम को बुलाया गया था लेकिन अभी तक किसी साजिश का पता नहीं चला है। पुलिस ने बताया कि कुमार पिछले तीन-चार साल से पुलिस नियंत्रण इकाई में तैनात था। 

वहीं, एक अन्य घटना में पश्चिम दिल्ली के हरि नगर इलाके में रविवार रात को दिल्ली पुलिस के हेड कांस्टेबल ने स्टाफ क्वार्टर में अपनी सर्विस पिस्तौल से गोली मारकर कथित तौर पर आत्महत्या कर ली। हेड कांस्टेबल सतीश कुमार (50) विकासपुरी पुलिस थाने में तैनात था।