A
Hindi News दिल्ली Nupur Sharma Controversy: नूपुर शर्मा की गिफ्तारी की मांग तेज, जामिया के छात्रों ने भी किया प्रदर्शन

Nupur Sharma Controversy: नूपुर शर्मा की गिफ्तारी की मांग तेज, जामिया के छात्रों ने भी किया प्रदर्शन

Nupur Sharma controversy: जामिया मिल्लिया इस्लामिया के परिसर में प्रदर्शन करने के दौरान छात्रों द्वारा जमकर नारेबाजी करते हुए नूपुर शर्मा की गिरफ्तारी की मांग की गई।

Students of Jamia Millia Islamia university protest against Nupur Sharma- India TV Hindi Image Source : PTI   Students of Jamia Millia Islamia university protest against Nupur Sharma    

Highlights

  • जामिया विश्वविद्यालय परिसर में छात्रों का प्रदर्शन
  • नूपुर शर्मा की गिरफ्तारी की रखी मांग
  • छात्रों ने हाथों में तख्तियां लेकर किया विरोध

Nupur Sharma Controversy: भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की निलंबित प्रवक्ता नूपुर शर्मा पैगंबर मोहम्म्द के खिलाफ की गई अपनी टिप्पणी के कारण विवादों में घिरी हुईं हैं। नूपुर शर्मा की कथित विवादित टिप्पणी के विरोध में जामिया मिल्लिया इस्लामिया के छात्रों ने शुक्रवार को विश्वविद्यालय परिसर में ही प्रदर्शन किया। विश्वविद्यालय (JMI) के परिसर में प्रदर्शन करने के दौरान छात्रों द्वारा जमकर नारेबाजी करते हुए नूपुर शर्मा की गिरफ्तारी की मांग की गई।

बीजेपी और नूपुर शर्मा के खिलाफ जमकर नारेबाजी

छात्र संगठन कैम्पस फ्रंट ऑफ इंडिया ने दावा किया कि बड़ी संख्या में विद्यार्थी विश्वविद्यालय के गेट नंबर-7 पर जमा हुए। वहां उन्होंने ‘धार्मिक भावनाओं को आहत करने के लिए’ नूपुर शर्मा की गिरफ्तारी की जोर-शोर से मांग की। विश्वविद्यालय परिसर में प्रदर्शन कर रहे विद्यार्थियों ने नूपुर शर्मा के साथ-साथ बीजेपी के खिलाफ भी ताबड़तोड़ नारेबाजी की।

हाथों मे तख्तियां लेकर किया प्रदर्शन 

जामिया के छात्रों ने विरोध के दौरान अपने हाथों में तख्तियां ले रखीं थीं, जिनपर लिखा था, ‘‘ईशनिंदा राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (RSS) की स्वाभाविक भाषा है, भारत को इनसे बचाओ, नुपुर शर्मा को गिरफ्तार करो और मुस्लिमों पर हमला बंद करो।’’ कैम्पस फ्रंट ऑफ इंडिया के एक सदस्य ने कहा, "नुपुर शर्मा ने धार्मिक भावनाओं को आहत किया है। उनके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए और उन्हें सलाखों के पीछे भेजा जाना चाहिए।"