A
Hindi News दिल्ली President Election: AAP ने किया बड़ा ऐलान, राष्ट्रपति चुनाव में देगी इनको समर्थन

President Election: AAP ने किया बड़ा ऐलान, राष्ट्रपति चुनाव में देगी इनको समर्थन

President Election: AAP के सांसद संजय सिंह ने पार्टी की राजनीतिक मामलों की सीमिति की बैठक के बाद कहा कि पार्टी राष्ट्रपति चुनाव में यशवंत सिन्हा का समर्थन करेगी।

Representational Image- India TV Hindi Image Source : PTI Representational Image

Highlights

  • संजय सिंह ने कहा राष्ट्रपति चुनाव में AAP यशवंत सिन्हा को करेगी सपोर्ट
  • राजनीतिक सलाहकार समिति (PAC) की बैठक के बाद यह घोषणा की गई

President Election: आम आदमी पार्टी राष्ट्रपति पद के चुनाव में विपक्ष के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा का समर्थन करेगी। राज्यसभा सदस्य संजय सिंह ने शनिवार को पार्टी की राजनीतिक सलाहकार समिति (PAC) की बैठक के बाद यह घोषणा की। राष्ट्रपति पद के चुनाव में यशवंत सिन्हा और द्रौपदी मुर्मू के बीच मुकाबला है। मुर्मू भारतीय जनता पार्टी (BJP) नीत NDA की उम्मीदवार है। सिंह ने कहा, ‘‘हम द्रौपदी मुर्मू का सम्मान करते हैं लेकिन AAP विपक्ष के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा का समर्थन करेगी।’’ बैठक में आम आदमी पार्टी (AAP) के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, संजय सिंह, राज्यसभा सदस्य राघव चड्ढा, विधायक आतिशी तथा पीएसी के अन्य सदस्य शामिल हुए। 

राज्य सभा में आम आदमी पार्टी के 10 सदस्य हैं

संजय सिंह ने कहा कि हम द्रौपदी मुर्मू का करते हैं पर आम आदमी पार्टी यशवंत सिन्हा को सपोर्ट करेगी। राष्ट्रपति चुनाव के लिए मतदान सोमवार को होगा। गौरतलब है कि AAP गैर भाजपा, गैर कांग्रेस वाली इकलौती पार्टी है जिसकी दो राज्यों-पंजाब और दिल्ली में सरकार है। उसके दोनों राज्यों से राज्यसभा में 10 सदस्य हैं। पार्टी के कुल 152 विधायक हैं। इनमें से पंजाब में 92, दिल्ली में 62 और गोवा में दो विधायक हैं।

सिन्हा ने रद्द किया अपना मुंबई का दौरा

यशवंत सिन्हा ने शिवसेना द्वारा NDA प्रत्याशी द्रौपदी मुर्मू को समर्थन देने की घोषणा करने के बाद शनिवार को मुंबई का अपना प्रस्तावित दौरा रद्द कर दिया। इसपे NCP के एक नेता ने कहा कि यह दौरा इसलिए रद्द किया गया है क्योंकि शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने अपनी पार्टी द्वारा मुर्मू का समर्थन करने की घोषणा की है। ठाकरे ने यह कहते हुए मुर्मू को समर्थन देने की घोषणा की कि यह पहली बार है जब किसी आदिवासी महिला को राष्ट्रपति बनने का मौका मिल रहा है।