A
Hindi News दिल्ली दिल्ली में अगले तीन-चार दिन हल्की वर्षा, आसमान में बादल छाये रहने की उम्मीद

दिल्ली में अगले तीन-चार दिन हल्की वर्षा, आसमान में बादल छाये रहने की उम्मीद

श्रीवास्तव ने हालांकि कहा कि राष्ट्रीय राजधानी और आसपास के क्षेत्रों में अच्छी बारिश 15 जुलाई के बाद ही होने की उम्मीद है। 

<p>Representational Image</p>- India TV Hindi Image Source : AP Representational Image

नई दिल्ली. राष्ट्रीय राजधानी में अगले तीन-चार दिन आसमान में बादल छाये रहने और हल्की बारिश होने से दिल्ली में पारा थोड़ा नीचे रहने की उम्मीद है। यह जानकारी मौसम विभाग के अधिकारियों ने शनिवार को दी। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के क्षेत्रीय पूर्वानुमान केंद्र के प्रमुख कुलदीप श्रीवास्तव ने यहां कहा कि मध्यरात्रि के आसपास हल्की बारिश होने की भी उम्मीद है।

मौसम विभाग ने कहा कि बुधवार तक अधिकतम तापमान कम होकर 34 डिग्री सेल्सियस होने की उम्मीद है। श्रीवास्तव ने हालांकि कहा कि राष्ट्रीय राजधानी और आसपास के क्षेत्रों में अच्छी बारिश 15 जुलाई के बाद ही होने की उम्मीद है।

Image Source : PTIRepresentational Image

शनिवार को शहर के अधिकतर हिस्सों में तापमान 37 से 40 डिग्री सेल्सियस के बीच रहा। सफदरजंग वेधशाला ने अधिकतम तापमान 39.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया, जो सामान्य से तीन डिग्री अधिक था। सफदरजंग वेधशाला के आंकड़े को पूरे शहर का प्रतिनिधि माना जाता है।

Image Source : PTIRepresentational Image

मौसम विभाग ने कहा कि सुबह साढ़े आठ बजे तक पालम और आयानगर मौसम स्टेशनों ने क्रमश: 23.8 मिलीमीटर और 3.8 मिलीमीटर वर्षा दर्ज की। आद्रता 43 प्रतिशत से 83 प्रतिशत के बीच रही। मौसम विभाग ने दिल्ली के लिए हालांकि सामान्य मानसून का पूर्वानुमान जताया है लेकिन मानसून के 25 जून को दिल्ली पहुंचने के बावजूद यहां अभी तक कम ही वर्षा हुई है।