A
Hindi News दिल्ली Delhi Rains: दिल्ली-एनसीआर में झमाझम बारिश से बदला मौसम का मिजाज-IMD ने कही ये बात

Delhi Rains: दिल्ली-एनसीआर में झमाझम बारिश से बदला मौसम का मिजाज-IMD ने कही ये बात

दिल्ली-एनसीआर में सोमवार की सुबह की शुरुआत झमाझम बारिश से हुई है। मौसम विभाग ने कहा है कि दिल्ली में तीन दिनों तक मौसम ऐसा ही रह सकता है, लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी।

delhi rains- India TV Hindi Image Source : ANI दिल्ली-एनसीआर में झमाझम बारिश

Delhi-NCR Weather: दिल्ली-एनसीआर में सोमवार की सुबह की शुरुआत झमाझम बारिश के साथ हुई। सुबह-सुबह हुई बारिश से मौसम खुशनुमा हो गया है। बारिश की वजह से तापमान में गिरावट दर्ज की गई है और लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिली है। वहीं, ऑफिस और काम पर घर से बाहर जाने वाले लोगों को थोड़ी परेशानी का सामना करना पड़ा। मौसम विभाग की मानें तो आने वाले 3 से 4 दिनों तक कमोबेश राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में मौसम का हाल ऐसा ही बना रहेगा।  

दिल्ली में रविवार को भी दिनभर बादल छाए रहे और हवा में नमी का स्तर 90 से 42 रहा। हालांकि कई इलाकों में अधिकतम तापमान 40 डिग्री से ऊपर रिकॉर्ड किया गया। शाम में हवा चलने से थोड़ी राहत मिली।

दिल्ली में हुई बारिश का देखें वीडियो

मानसून देगा दस्तक, बदलेगा मौसम
 

मौसम विभाग का कहना है कि कुछ दिन में देशभर में मौसम के रुख में भी बदलाव आने वाला है। जिन राज्यों में हीटवेव चल रही है उन राज्यों में गर्मी का प्रकोप कम हो जाएगा और मानसून की दस्तक से बारिश का दौर शुरू हो जाएगा। 

हीटवेव का प्रकोप झेल रहे राज्यों में जानें कब होगी बारिश

मौसम विभाग के अनुसार जिन राज्यों में चक्रवाती तूफान बिपरजॉय के असर से तेज वर्षा हो रही है, वहां एक-दो दिन में बारिश में कमी आएगी और जिन राज्यों में छिटपुट बारिश हो रही है वहां अभी चार से पांच दिन तक ऐसा दौर जारी रहेगा। विभाग ने कहा है कि गर्मी का प्रकोप झेल रहे उत्तर भारत के राज्यों में 26-27 जून से बारिश होगी जिससे तापमान में गिरावट आएगी और लोगों को राहत मिलेगी।