A
Hindi News दिल्ली Covid-19: दिल्ली में 15 से 18 साल के किशोरों के वैक्सीनेशन के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू

Covid-19: दिल्ली में 15 से 18 साल के किशोरों के वैक्सीनेशन के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने ट्वीट कर लोगों से अपील की है कि वे परिवार में अर्हता रखने वाले बच्चों का टीकाकरण कराने के लिए पंजीकरण कराएं।

<p>Covid-19: दिल्ली में 15 से 18...- India TV Hindi Image Source : REPRESENTATIONAL IMAGE Covid-19: दिल्ली में 15 से 18 साल के किशोरों के वैक्सीनेशन के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू

Highlights

  • बच्चों के वैक्सीनेशन के लिए दिल्ली के केंद्रों में चल रही तैयारी
  • बच्चों के कोविड-19 टीकाकरण हेतु कोविन पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन शुरू

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी में कोविड-19 से बचाव के लिए 15 से 18 साल के किशोरों के टीकाकरण के लिए शनिवार को पंजीकरण शुरू हुआ। केंद्र सरकार ने 3 जनवरी से युवा आबादी के टीकाकरण की घोषणा की है। सूत्रों द्वारा साझा किए गए आधिकारिक दस्तावेजों के मुताबिक भारत के महापंजीयक के आंकड़ों में दिल्ली में इस श्रेणी में करीब 10 लाख किशोर हैं।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने ट्वीट कर लोगों से अपील की है कि वे परिवार में अर्हता रखने वाले बच्चों का टीकाकरण कराने के लिए पंजीकरण कराएं। उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘बच्चे सुरक्षित, तो देश का भविष्य सुरक्षित! नववर्ष के अवसर पर आज से 15 से 18 वर्ष की आयु के बच्चों के कोविड-19 टीकाकरण हेतु कोविन पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन शुरू किए जा रहें है। मेरा परिजनों से आग्रह है की पात्र बच्चों के टीकाकरण हेतु उनका रजिस्ट्रेशन करें।’’

इस आयुवर्ग के बच्चों के टीकाकरण के लिए दिल्ली के केंद्रों में भी तैयारी चल रही है। इस आयुवर्ग के बच्चों को केवल कोवैक्सीन की खुराक दी जानी है।