A
Hindi News दिल्ली सत्येंद्र जैन की सेवा में 5 कैदी किए गए थे तैनात, तिहाड़ से आई दिल्ली सरकार की रिपोर्ट में चौंकाने वाले खुलासे

सत्येंद्र जैन की सेवा में 5 कैदी किए गए थे तैनात, तिहाड़ से आई दिल्ली सरकार की रिपोर्ट में चौंकाने वाले खुलासे

सत्येंद्र जैन को मिलने वाली सुविधा पर दिल्ली सरकार की रिपोर्ट में बड़े खुलासे हुए हैं। इससे पहले जैन के कुछ वीडियो आए थे जिसमें वो मसाज कराते और जेल के डीजी के साथ बैठक करते नजर आ रहे हैं।

जेल मंत्री सत्येंद्र जैन का जेल से आया वीडियो- India TV Hindi Image Source : TWITTER जेल मंत्री सत्येंद्र जैन का जेल से आया वीडियो

दिल्ली सरकार में जेल मंत्री सत्येंद्र जैन की मुश्किलें कम होती नजर नहीं आ रही हैं। सत्येंद्र जैन को लेकर दिल्ली सरकार की जो रिपोर्ट आई है उसमें कई सारे हैरान करने वाले खुलासे हुए हैं। इस रिपोर्ट में कहा गया है कि सत्येंद्र जैन ने अपने पद (जेल मंत्री) का गलत फायदा उठाया है। बता दें कि हाल ही में सत्येंद्र जैन की तिहाड़ जेल से कई सारे ऐसे वीडियो सामने आए हैं जिसमें वो मसाज कराते और जेल के डीजी के साथ बैठक करते नजर आ रहे हैं। जैन के इन वीडियो से पहले सुकेश चंद्रशेखर ने भी एलजी को पत्र लिखकर सत्येंद्र जैन को जेल में वीआईपी सुविधा मिलने के आरोप लगाए थे।

सत्येंद्र जैन को मिलने वाली सुविधा पर दिल्ली सरकार की रिपोर्ट में बड़े खुलासे-

  1. जेल के अंदर सत्येंद्र जैन को मिल रही सुविधाओं पर आई दिल्ली सरकार की रिपोर्ट में कहा गया है कि 5 कैदी सत्येंद्र जैन को सेवा दे रहे थे। इनका नाम - रिंकू, अफसर अली, सोनू, दिलीप कुमार और मनीष है। इसके अलावा, जेल सुप्रिटेडेंट, वार्डन और मुंसी सत्येंद्र जैन को स्पेशल सर्विस दे रहे थे।
  2. जांच में DG जेल, संदीप गोयल और सत्येंद्र जैन के बीच साठ गांठ का पता चला है। गोयल के खिलाफ विभागीय जांच के आदेश दिए गए हैं।
  3. कैदियों के द्वारा डर के मारे सत्येंद्र जैन को सेवा दी जा रही थी। इन्हें पनिशमेंट टिकट का डर दिखाया जाता था। कोई प्यार और लगाव में सेवा नहीं दे रहे थे।
  4. जेल के नियमों के विरुद्ध जैन ने अकसर अपनी सेल में दरबार लगाया। सह-आरोपियों और ED के दूसरे केस के आरोपियों के साथ दरबार लगाया। ये दरबार कर्फ्यू के समय भी लगाया जाता था।
  5. रिपोर्ट में कहा गया कि रिंकू ने जो मसाज की थी, वो जेल अधिकारियों के द्वारा सत्येंद्र जैन को एक स्पेशल ट्रीटमेंट दिया गया था। 
  6. सत्येंद्र जैन की पत्नी पूनम जैन और परिवार के दूसरे सदस्य जेल नियमों के खिलाफ अकसर उनसे मिलते थे और ये सब तत्कालीन DG संदीप गोयल, अजीत कुमार और दूसरे अधिकारियों की मिली भगत से होता था।
  7. रिपोर्ट में कहा गया है कि त्तकालीन जेल के डीजी संदीप गोयल सत्येंद्र जैन के करीबी थे।
  8. दूसरे कैदियों के जेल एकाउंट कार्ड्स का फल, खाना और दूसरे चीजों के खरीद के लिए बेनामी इस्तेमाल किया। ये कार्ड जेल वार्डन और दूसरे पैसे वाले कैदियों के द्वारा रिचार्ज कराए जाते थे।
  9. सत्येंद्र जैन और संजय गुप्ता ने जेल की कैंटीन से खाने पीने का सामान खरिदने के किये 3-4 कार्ड्स का इस्तेमाल लिया। एक कार्ड की लिमिट एक महीने के लिए 7000 रुपये की होती है, इसलिए अलग-अलग कार्ड का इस्तेमाल किया।
  10. सितंबर और अक्टूबर के मुलाकात रिकार्ड्स  के मुताविक पूनम जैन और परिवार के दूसरे सदस्यों ने कई बार बिना अनुमति के सत्येंद्र जैन से मुलाकात की।
  11. जेल नम्बर 7 की ड्योढ़ी पर बिना किसी मंजूरी के सत्येंद्र जैन के परिवार के सदस्यों की एंट्री है और सब बिना जेल अधिकारियों के मिलीभगत से संभव नहीं है।