A
Hindi News दिल्ली Satyendra Jain: दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन गिरफ्तार, मनी लॉन्ड्रिंग केस में ED ने की कार्रवाई

Satyendra Jain: दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन गिरफ्तार, मनी लॉन्ड्रिंग केस में ED ने की कार्रवाई

Satyendra Jain: दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन को गिरफ्तार कर लिया गया है। उनके खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग केस में ED ने ये कार्रवाई की है।

Satyendra Jain- India TV Hindi Image Source : PTI/FILE Satyendra Jain

Highlights

  • दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन गिरफ्तार किए गए
  • ED ने मनी लॉन्ड्रिंग केस में की कार्रवाई
  • पेशे से आर्किटेक्ट का काम करते हैं सत्येंद्र जैन

Satyendra Jain: दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन को गिरफ्तार कर लिया गया है। उनके खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग केस में ED ने ये कार्रवाई की है। अधिकारियों के मुताबिक, प्रवर्तन निदेशालय ने कोलकाता की एक कंपनी से जुड़े हवाला लेनदेन से जुड़े मामले में ये गिरफ्तारी की है। 

सत्येंद्र जैन (Satyendra Jain) पेशे से आर्किटेक्ट का काम करते हैं। उन्होंने अन्ना के आंदोलन में बड़ी भूमिका निभाई थी। इसके बाद केजरीवाल ने उन्हें सरकार बनने पर अपनी कैबिनेट में शामिल किया था। 

विवादित नेता रहे हैं जैन

हालांकि जैन पर पहले भी कई तरह के आरोप लग चुके हैं, जिसके बाद से वह दिल्ली सरकार के विवादित नेता रहे। उनकी बेटी सौम्या जैन को जब दिल्ली के मोहल्ला क्लीनिक के लिए सलाहकार बनाया गया था, तब भी खूब हंगामा हुआ था। इस मामले की जांच सीबीआई के पास गई थी। 

जैन (Satyendra Jain) के खिलाफ अप्रैल में भी प्रवर्तन निदेशालय ने कार्रवाई की थी और जैन के परिवार और कंपनियों की 4.81 करोड़ रुपये की संपत्तियां कुर्क की थीं। इसके बाद बीजेपी ने आप सरकार पर निशाना साधते हुए जैन के इस्तीफे की मांग की थी। 

जैन की गिरफ्तारी पर दिल्ली के उपमुख्यमंत्री ने दिया ये बयान 

सत्येंद्र जैन (Satyendra Jain) की गिरफ्तारी के बाद दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने एक ट्वीट में कहा, 'सत्येंद्र जैन के खिलाफ 8 साल से एक फर्जी केस चलाया जा रहा है। अभी तक कई बार ED बुला चुकी है। बीच में कई साल ED ने बुलाना भी बंद कर दिया था क्योंकि उन्हें कुछ मिला ही नहीं। अब फिर से ED ने ये कार्रवाई शुरू कर दी क्योंकि सत्येंद्र जैन हिमाचल के इलेक्शन इंचार्ज हैं। 

सिसोदिया ने कहा कि हिमाचल में भाजपा बुरी तरह से हार रही है। इसीलिए सत्येंद्र जैन को आज गिरफ्तार किया गया है, जिससे वह हिमाचल न जा सकें। वे कुछ दिनों में छूट जाएंगे क्योंकि केस बिलकुल फर्जी है।