A
Hindi News दिल्ली सत्येंद्र जैन की बढ़ेंगी मुश्किलें, जेल में VIP ट्रीटमेंट पर गृह मंत्रालय ने रिपोर्ट मांगी

सत्येंद्र जैन की बढ़ेंगी मुश्किलें, जेल में VIP ट्रीटमेंट पर गृह मंत्रालय ने रिपोर्ट मांगी

दिल्ली सरकार के मंत्री सत्येंद्र जैन की मुश्किलें अभी कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। सत्येंद्र जैन पर जेल के अंदर VIP ट्रीटमेंट लेने के आरोप लगे हैं। अब इसी को लेकर गृह मंत्रालय ने दिल्ली सरकार से रिपोर्ट तलब की है।

दिल्ली सरकार के मंत्री सत्येंद्र जैन- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO दिल्ली सरकार के मंत्री सत्येंद्र जैन

दिल्ली सरकार के मंत्री सत्येंद्र जैन जेल में बंद हैं और हाल ही में जेल के भीतर VIP ट्रीटमेंट को लेकर अब उनकी मुश्किलें बढ़ सकती हैं। बता दें कि सत्येंद्र जैन के ऊपर आरोप लगे हैं कि वह जेल अधिकारियों से मिलीभगत कर अनुचित तरीके से वीआईपी सुविधाओं का लाभ उठा रहे हैं। सूत्रों के मुताबिक अब इस मामले में केंद्रीय गृह मंत्रालय ने दिल्ली सरकार के मुख्य सचिव से रिपोर्ट मांगी है।

सत्येंद्र जैन पर हैं गंभीर आरोप
दरअसल, तिहाड़ जेल में बंद मंत्री सत्येंद्र जैन पर आरोप है कि वह जेल के अंदर वीआईपी ट्रीटमेंट ले रहे रहे हैं। प्रवर्तन निदेशालय ने हाल ही में इस मामले में CCTV फुटेज भी कोर्ट को सौंपा था। इस फुटेज में सत्येंद्र जैन को जेल के अंदर मालिश कराते हुए देखा गया है। इसके अलावा जेल अधिकारियों से मिलीभगत कर कई और सुविधाओं का लाभ उठाने का भी आरोप है।

मनी लॉन्ड्रिंग केस में जेल में बंद हैं सत्येंद्र
सूत्रों के अनुसार इस पूरे मामले की एक रिपोर्ट ईडी ने केंद्रीय गृह मंत्रालय को भी सौंपी थी। इसी के बाद दिल्ली के मुख्य सचिव से इस मामले पर रिपोर्ट मांगी गई है। अगर सत्येंद्र जैन पर लगे आरोप सही पाए जाते हैं, तो उनकी मुश्किलें और बढ़ सकती हैं। गौरतलब है कि आम आदमी पार्टी नेता सत्येंद्र जैन मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में आरोपी हैं और उन्हें इस साल मई में गिरफ्तार गिया गया था, तब से ही वह जेल में बंद हैं।

सुकेश चंद्रशेखर ने भी लगाए हैं गंभीर आरोप
गौरतलब है कि जेल में बंद ठग सुकेश चंद्रशेखर ने दिल्ली के उपराज्यपाल को पत्र लिखकर आरोप लगाया है कि आम आदमी पार्टी (AAP) नेता सत्येंद्र जैन ने जेल में उसकी सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए 2019 में 10 करोड़ रुपये वसूले थे। चंद्रशेखर के इस आरोप के बाद मंगलवार को AAP और भारतीय जनता पार्टी (BJP) के बीच वाकयुद्ध तेज हो गया है।