A
Hindi News दिल्ली दिल्ली में सुबह बंद रहेंगे स्कूल लेकिन शाम की पाली में नहीं होगी छुट्टी, सरकार ने जारी किया आदेश

दिल्ली में सुबह बंद रहेंगे स्कूल लेकिन शाम की पाली में नहीं होगी छुट्टी, सरकार ने जारी किया आदेश

दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने राम मंदिर उद्घाटन कार्यक्रम को देखते हुए 22 जनवरी को सभी सरकारी दफ्तरों में आधे दिन की छुट्टी का पहले ही ऐलान कर दिया है।

Ayodhya, Ram Mandir, Delhi- India TV Hindi Image Source : FILE दिल्ली में सुबह बंद रहेंगे स्कूल लेकिन शाम की पाली में नहीं होगी छुट्टी

नई दिल्ली: 22 जनवरी को अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा होने वाली है। प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रमे के लिए कई राज्यों में छुट्टी घोषित कर दी गई है। कई राज्यों में पूरे दिन का अवकाश है तो कई जगह आधे दिन की छुट्टी ही रहेगी। दिल्ली में भी आधे दिन का अवकाश घोषित किया गया है। केंद्र शासित राज्य में दोपहर 2:30 तक सभी सरकारी कार्यालय और स्कूल बंद रहेंगे।

इसके साथ ही दिल्ली के शिक्षा विभाग ने आदेश जारी करते हुए कहा कि 22 जनवरी को दिल्ली के सभी स्कूलों में सुबह और सामान्य पाली में छुट्टी रहेगी। लेकिन जो कक्षाएं शाम की पाली में चलती हैं, वह 2:30 के बाद सामान्य तौर पर चलेंगी। लेकिन शाम 5:30 के बाद किसी भी तरह की क्लास नहीं चलेगी। शाम की पाली में कोई छुट्टी नहीं रहेगी। राज्य में आधे दिन की छुट्टी के साथ ही आम आदमी पार्टी (AAP) ने रामलला की शोभा यात्रा निकालने का फैसला लिया है। पार्टी सूत्रों ने जानकारी दी कि कल दिल्ली में शोभा यात्रा निकलेगी। इसके साथ ही पूरे दिल्ली में भंडारे का भी आयोजन करेगी। 

तीन दिवसीय रामलीला आयोजित

जानकारी के मुताबिक, "पार्टी सोमवार को एक शोभा यात्रा निकालेगी, जिसमें 'आप' के वरिष्ठ नेता शामिल होंगे। पार्टी सोमवार को समूचे राष्ट्रीय राजधानी में 'भंडारे' का भी आयोजन करेगी।" आप सरकार प्यारेलाल भवन में तीन दिवसीय रामलीला भी आयोजित कर रही है। यह कार्यक्रम शनिवार से शुरू हुआ था।