A
Hindi News दिल्ली Shashi Tharoor: मोदी सरकार ने बदला राजपथ का नाम, शशि थरूर ने इस अंदाज में ली चुटकी...

Shashi Tharoor: मोदी सरकार ने बदला राजपथ का नाम, शशि थरूर ने इस अंदाज में ली चुटकी...

Shashi Tharoor: कांग्रेस नेता शशि थरूर ने शनिवार को राजपथ का नाम बदल कर कर्तव्यपथ करने के लिए सरकार को आड़े हाथों लिया। कांग्रेस नेता ने पूछा कि क्या सभी राजभवनों का नाम बदल कर कर्तव्य भवन नहीं कर दिया जाना चाहिए।

Senior congress Leader Shashi Tharoor(File Photo)- India TV Hindi Image Source : PTI Senior congress Leader Shashi Tharoor(File Photo)

Shashi Tharoor: कांग्रेस नेता शशि थरूर ने शनिवार को  राजपथ का नाम बदल कर कर्तव्यपथ करने के लिए सरकार को आड़े हाथों लिया। कांग्रेस नेता शशि थरूर ने पूछा कि क्या सभी राजभवनों का नाम बदल कर कर्तव्य भवन नहीं कर दिया जाना चाहिए। कांग्रेस नेता ने चुटकी लेते हुए यह भी कहा कि राजस्थान का नाम बदल कर कर्तव्यस्थान कर दिया जाना चाहिए। थरूर ने ट्वीट किया, ‘‘अगर राजपथ का नाम बदल कर कर्तव्यपथ कर दिया गया है, तो क्या सभी राजभवनों का नाम बदल कर कर्त्तव्य भवन नहीं कर दिया जाना चाहिए।’’

'राजस्थान का नाम बदल कर कर्तव्यस्थान कर दीजिए'

शशि थरूर ने कहा, ‘‘यहीं क्यों रुकें। राजस्थान का नाम बदल कर कर्तव्यस्थान कर दीजिये ।’’ गौरतलब है कि सरकार ने राजपथ का नाम बदल कर कर्तव्यपथ कर दिया है। इससे पहले तृणमूल कांग्रेस की सांसद महुआ मोइत्रा ने भी शुक्रवार को इसी तरह का प्रश्न करते हुये ट्वीट किया था, ‘‘क्या सभी राजभवनों को अब कर्तव्य भवन के तौर पर जाना जायेगा।’’ 

शनिवार को महुआ ने एक अन्य ट्वीट में कहा, ‘‘इस बीच, पश्चिम बंगाल के नए भाजपा प्रभारी कर्तव्यधानी एक्सप्रेस से सियालदह तक की यात्रा में कर्तव्य कचौरी का आनंद ले सकते हैं, उसके बाद कर्त्तव्यभोग का स्वाद ले सकते हैं। स्वादिष्ट।’’ दरअसल, भारतीय जनता पार्टी(BJP) ने बिहार के पूर्व मंत्री मंगल पांडे को पश्चिम बंगाल के लिए पार्टी का प्रभारी नियुक्त किया है।