A
Hindi News दिल्ली आफताब की न्यायिक हिरासत 4 दिन और बढ़ी, कोर्ट ने अगली सुनवाई में उसे फिजिकली पेश करने को कहा

आफताब की न्यायिक हिरासत 4 दिन और बढ़ी, कोर्ट ने अगली सुनवाई में उसे फिजिकली पेश करने को कहा

श्रद्धा मर्डर केस में माइटोकॉन्ड्रियल DNA की रिपोर्ट दिल्ली पुलिस को सौंप दी गई है। रिपोर्ट में श्रद्धा वॉकर से जंगल में मिले बाल और हड्डी के सैंपल मैच होने की पुष्टि हुई है।

आफताब की न्यायिक हिरासत 4 दिन और बढ़ी- India TV Hindi Image Source : FILE आफताब की न्यायिक हिरासत 4 दिन और बढ़ी

दिल्ली: श्रद्धा हत्याकांड मामले में सुनवाई करते हुए दिल्ली की साकेत कोर्ट ने आरोपी आफताब की न्यायिक हिरासत बढ़ा दी है। साकेत कोर्ट ने आफताब की न्यायिक हिरासत चार दिनों के लिए और बढ़ाई है। इसके साथ ही कोर्ट ने पुलिस को आदेश देते हुए कहा कि अगली सुनवाई 10 जनवरी के दौरान उसे कोर्ट ने फिजिकली पेश किया जाए। 

वहीं इसके साथ ही आफताब के वकील ने कोर्ट में एक याचिका दाखिल करते हुए मांग की है कि आफताब के डेबिट और क्रेडिट कार्ड जारी किये जाएं।

वहीं इससे पहले श्रद्धा मर्डर केस में माइटोकॉन्ड्रियल DNA की रिपोर्ट दिल्ली पुलिस को सौंप दी गई है। रिपोर्ट में श्रद्धा वॉकर से जंगल में मिले बाल और हड्डी के सैंपल मैच होने की पुष्टि हुई है। इसकी जानकारी स्पेशल CP लॉ एंड ऑर्डर सागर प्रीत हुड्डा ने दी है। हुड्डा ने बताया, ''श्रद्धा हत्याकांड में माइटोकॉन्ड्रियल DNA रिपोर्ट में श्रद्धा वॉकर के साथ बाल और हड्डी के सैंपल मैच होने की पुष्टि हुई है। दिल्ली पुलिस को सेंटर फॉर DNA फिंगरप्रिंटिंग एंड डायग्नोस्टिक्स से रिपोर्ट मिल गई है।''

हैदराबाद लैब में हुई जांच

इस केस में जंगल में जो बाल और हड्डियां मिली थीं उन्हें DNA माइटोकॉन्ड्रियल जांच के लिए हैदराबाद लैब में भेजा गया था। जांच में पुष्टि हुई है कि पुलिस को जंगल में जांच-पड़ताल के दौरान जो बाल और हड्डियां मिलीं थी वह श्रद्धा वॉकर के ही हैं। 

18 मई को श्रद्धा की हत्या कर दी गई

पूछताछ के दौरान आफताब पुलिस को बता चुका है कि दोनों के बीच लड़ाई इस हद तक जा पहुंची थी कि उसने श्रद्धा को मारने के लिए प्लान बना लिया था। उसने 11 मई को प्लान बनाया था लेकिन उस दिन का प्लान फेल हो गया लेकिन 18 मई को श्रद्धा की हत्या कर दी गई। हत्या के बाद आफताब ने श्रद्धा के शव के 35 टुकड़े कर फ्रिज में रख दिया। इसके बाद महरौली के जंगलों में हर रोज फेंका करता था।