A
Hindi News दिल्ली श्रद्धा हत्याकांड: दिल्ली पुलिस को मिली आफताब के पॉलीग्राफी टेस्ट की इजाजत, कोर्ट ने दी परमिशन

श्रद्धा हत्याकांड: दिल्ली पुलिस को मिली आफताब के पॉलीग्राफी टेस्ट की इजाजत, कोर्ट ने दी परमिशन

श्रद्धा मर्डर केस में दिल्ली पुलिस ने कल रविवार को जंगल से सिर का हिस्सा बरामद किया था। इसके अलावा पुलिस ने कुछ और भी हड्डियां बरामद की हैं। इसके अलावा दक्षिण दिल्ली के मैदानगढ़ी में एक तालाब खाली करने के लिए टीम को तैनात किया गया है।

आफताब - India TV Hindi Image Source : FILE आफताब

श्रद्धा हत्याकांड में आरोपी आफताब के नार्को टेस्ट कराने में आ रही अड़चन अब खत्म हो गई है। आफताब के पॉलीग्राफी टेस्ट की परमिशन दिल्ली पुलिस को कोर्ट से मिल गई है। अब पुलिस कोर्ट के आदेश एक बाद आरोपी के पॉलीग्राफी टेस्ट कराने की तैयारी कर रही है। बता दें कि आरोपी का नार्को टेस्ट होने है, लेकिन उससे पहले पॉलीग्राफी टेस्ट के लिए कोर्ट की परमिशन चाहिए थी, जोकि अब वो अड़चन थी वो अब खत्म हो गई है।

हड्डियों को जांच के लिए भेजा गया CFSL

हालांकि अभी यह साफ़ नहीं हुआ है कि आफताब का पॉलीग्राफी टेस्ट कब कंडक्ट होगा। इसके अलावा दिल्ली पुलिस को अब तक जितनी हड्डियां मिली हैं उन सभी को जांच के लिए भेजा जा रहा है। पुलिस को अभी तक करीब 13 हड्डियां और चेहरे के जबड़े दिल्ली पुलिस ने रिकवर किया है। इन सभी हड्डियों को जांच के लिए सीएफएसएल भेजा गया है। आरोपी आफताब का नार्को और पॉलीग्राफी टेस्ट FSL में कराया जायेगा लेकिन लेकिन जो हड्डियां और रिकवरी मिली है उन सबको दिल्ली पुलिस ने जांच के लिए सीएफएसएल में भेजा गया है।

श्रद्धा मर्डर केस: दिल्ली पुलिस ने जंगल से बरामद किया सिर का हिस्सा, महाराष्ट्र में कुछ और लोगों के बयान दर्ज

नार्को टेस्ट में आफताब से 50 से ज्यादा सवाल पूछे जाएंगे

श्रद्धा मर्डर केस में अब सबकी नज़र आफताब के नार्को टेस्ट पर है।  नार्को टेस्ट में आफताब से 50 से ज्यादा सवाल किए जाएंगे और इसकी वीडियोग्राफी भी की जाएगी।  नार्को टेस्ट में आफताब बोलेगा और मर्डर के एक-एक राज़ खोलेगा, लेकिन नार्को टेस्ट से पहले आफताब का प्री-एनिलिसिस टेस्ट किया जाएगा। इस टेस्ट में आफताब का ब्लड प्रेशर, बॉडी टेम्परेचर चेक किया जाएगा। नार्को टेस्ट से पहले आफताब का साइकोलॉजिकल स्टेटस भी चेक किया जाएगा। इसके अलावा दिल्ली पुलिस आफताब का पॉलीग्राफी टेस्ट और उसकी ब्रेन मैपिंग भी कराएगा। ये सारे टेस्ट आज दिल्ली के डॉक्टर अंबेडकर अस्पताल में होंगे, जहां आफताब को लेकर पुलिस पहुंची है।

27 साल पहले भी दहल उठी थी दिल्ली, पति ने पत्नी को मारा और लाश के टुकड़े करके तंदूर में जलाए