A
Hindi News दिल्ली यमुना नदी पर बना अंग्रेजों के जमाने का ये पुल हुआ बंद, 1 माह तक चलेगा मेंटेनेंस का काम

यमुना नदी पर बना अंग्रेजों के जमाने का ये पुल हुआ बंद, 1 माह तक चलेगा मेंटेनेंस का काम

यमुना पर बना एक एतिहासिक पुल बंद कर दिया गया है। इसका कारण है कि पुल काफी पुराना हो चुका है, और उसे मरम्मत की सख्त जरूरत है।

Old Iron Bridge- India TV Hindi Image Source : X यमुना नदी पर बना अंग्रेजों के जमाने का पुल हुआ बंद

दिल्ली का पुराना लोहा पुल 1 माह के लिए बंद कर दिया गया है। ये पुल यमुना नदी पर बना हुआ है। इस पुल से पुरानी दिल्ली के कारोबारी इलाके को पूर्वी दिल्ली के कई क्षेत्र जुड़े हुए हैं। जानकारी के लिए बता दें कि ये पुल अंग्रेजों के जमाने का बना हुआ है। अब इस पुल की मरम्मत की जाएगी। हाल ही में दिल्ली के एलजी ने इस पुराने पुल का दौरा किया था और उस दौरान कई कमी उजागर हुई थी।

दिल्ली पुलिस ने किया बंद

जानकारी दे दें कि दिल्ली पुलिस ने इस पुल को बैरिगेट लगाकर बंद कर दिया है, साथ ही एक नोटिस बोर्ड भी चस्पा किया है। पुलिस ने नोटिस में लिखा है कि पुराने लोहा पुल की मरम्मत का काम 12 फरवरी से 11 मार्च तक चलेगा। इस अवधि के दौरान ये पुल पूरी तरह से बंद रहेगा। लोगों से अपील की जाती है कि इस पुल से आवागमन न करें।

यात्रियों की चिंता बढ़ी

इस पुल के बंद होने से रोजाना आने-जाने वाले यात्रियों की चिंता बढ़ गई है, क्योंकि ये रास्ता पुरानी दिल्ली के चांदनी चौक, सदर बाजार जैसे बिजी व व्यापारिक केंद्रो को पूर्वी दिल्ली के धरेलु व कमर्शियल इलाकों को जोड़ता है। हालांकि अंग्रेजों के जमाने के होने के कारण इस पुल की मरम्मत भी जरूरी है ताकि यह पुल और समय तक चल सके। इसके बंद होने से अब लोगों को वैकल्पिक रास्ते की ओर डायवर्ट किया गया है।

ये भी पढ़ें:

दिल्ली से बड़ी खबर, एक्साइज पॉलिसी केस में मनीष सिसोदिया को मिली अंतरिम जमानत, कितने दिन की है ये राहत?