A
Hindi News दिल्ली दिल्ली में हो सकता है गंभीर जलसंकट, मंत्री आतिशी मार्लेना ने राज्यपाल से हस्तक्षेप का किया अनुरोध

दिल्ली में हो सकता है गंभीर जलसंकट, मंत्री आतिशी मार्लेना ने राज्यपाल से हस्तक्षेप का किया अनुरोध

आतिशी मार्लेना ने दिल्ली में गंभीर जल संकट की आशंका जाहिर की है। उनका कहना है कि दिल्ली जल बोर्ड (डीजेबी) को धनराशि जारी नहीं की गई है।

आतिश मार्लेना - India TV Hindi Image Source : PTI आतिश मार्लेना

नई दिल्ली : दिल्ली वालों को गंभीर जलसंकट का सामना करना पड़ सकता है। यह कहना है  दिल्ली सरकार में मंत्री आतिशी मार्लेना का। उन्होंने दिल्ली में गंभीर जल संकट को लेकर राज्यपाल से हस्तक्षेप करने का अनुरोध किया है। उनका कहना है कि लिखित निर्देश के बाद भी दिल्ली जल बोर्ड (डीजेबी) को धनराशि जारी नहीं की गई है।  उन्होंने एक चिट्ठी लिखकर राज्यपाल से इस मामले में दखल देने की गुजारिश की है।

आतिशी का कहना है कि कहा कि पहले रेग्यूलर तौर पर अधिकारी मंत्रियों के निर्देशों का पालन करते थे। हालाँकि, जीएनसीटीडी संशोधन अधिनियम के बाद, अधिकारी केवल माननीय एलजी के निर्देशों का पालन करते हैं क्योंकि वह 'सेवाओं' और 'सतर्कता' को नियंत्रित करते हैं। इसलिए उन्होंने राज्यपाल से हस्तक्षेप का अनुरोध किया है ताकि दिल्ली में सार्वजनिक स्वास्थ्य संकट को रोका जा सके। 

मंत्री आतिशी मार्लेना ने कहा कि वित्त विभाग उनके पास है, लेकिन लिखित निर्देशों के बावजूद दिल्ली जलबोर्ड को धनराशि जारी नहीं की गई। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि मुख्य सचिव नरेश कुमार के निर्देश पर वित्त विभाग द्वारा धनराशि जारी नहीं की गई।