A
Hindi News दिल्ली दिल्ली की सीमाओं पर कड़ी सुरक्षा, 26 जनवरी को प्रदर्शनकारियों ने मचाया था उत्पात

दिल्ली की सीमाओं पर कड़ी सुरक्षा, 26 जनवरी को प्रदर्शनकारियों ने मचाया था उत्पात

राष्ट्रीय राजधानी में गणतंत्र दिवस पर किसानों की ट्रैक्टर परेड के दौरान हुई हिंसा के बाद बृहस्पतिवार को भी दिल्ली से लगी सीमाओं पर पुलिस बल की भारी तैनाती है।

<p>Security personnel patrol at the farmer's protest site...- India TV Hindi Image Source : PTI Security personnel patrol at the farmer's protest site at Singhu Border in New Delhi

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी में गणतंत्र दिवस पर किसानों की ट्रैक्टर परेड के दौरान हुई हिंसा के बाद बृहस्पतिवार को भी दिल्ली से लगी सीमाओं पर पुलिस बल की भारी तैनाती है। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि लाल किले पर भी सुरक्षा कर्मी तैनात किए गए हैं। कृषक संगठनों की केन्द्र के तीन नए कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग के पक्ष में मंगलवार को हजारों की संख्या में किसानों ने ट्रैक्टर परेड निकाली थी। इस दौरान कई जगह प्रदर्शनकारियों ने पुलिस के अवरोधकों को तोड़ दिया और पुलिस के साथ झड़प व वाहनों में तोड़-फोड़ की और लाल किले पर एक धार्मिक ध्वज लगा दिया था।

दिल्ली पुलिस ने बुधवार को इस संबंध में 25 आपराधिक मामले दर्ज किए थे। इस हिंसा में 394 पुलिस कर्मी घायल हुए थे और पुलिस के 30 वाहन क्षतिग्रस्त भी हुए थे।

वहीं आपको बता दें कि गणतंत्र दिवस के मौके पर किसान संगठनों की ट्रैक्टर रैली के दौरान दिल्ली में हुई हिंसा के बाद प्रदर्शन कर रहे किसान संगठन बंट गए हैं। गाजीपुर बॉर्डर पर किसान नेता वीएम सिंह, चिल्ला बॉर्डर पर भानु प्रताप सिंह ने द्वारा धरना खत्म करने के बाद अब नोएडा में दलित प्रेरणा स्थल पर प्रदर्शन कर रहे भारतीय किसान यूनियन लोक शक्ति ने भी अपना धरना खत्म कर दिया है। भारतीय किसान यूनियन लोक शक्ति के कार्यकर्ता भी राष्ट्रीय अध्यक्ष मास्टर श्योराज सिंह के नेतृत्व में केन्द्र के नए कृषि कानूनों के खिलाफ अपने प्रदर्शन कर रहे थे।