A
Hindi News दिल्ली जिस तिहाड़ जेल में सिसोदिया, सत्येंद्र जैन और सुकेश, कैदियों के पास हैं सर्जिकल ब्लेड, ड्रग्स और फोन

जिस तिहाड़ जेल में सिसोदिया, सत्येंद्र जैन और सुकेश, कैदियों के पास हैं सर्जिकल ब्लेड, ड्रग्स और फोन

तिहाड़ जेल में इतने हाई प्रोफाइल नेताओं के होने बावजूद वहां के कैदियों के पास जानलेवा ब्लेड और ड्रग्स जैसी चीजें निकल रही हैं। दिल्ली की तिहाड़ जेल में एक कैदी के पास से जेल अधिकारियों ने 23 सर्जिकल ब्लेड और अन्य प्रतिबंधित सामग्री वाला एक पैकेट बरामद किया है।

तिहाड़ जेल में एक कैदी के पास मिला प्रतिबंधित सामान- India TV Hindi Image Source : DELHI POLICE तिहाड़ जेल में एक कैदी के पास मिला प्रतिबंधित सामान

दिल्ली की तिहाड़ जेल बीते कुछ महीनों से लगातार सुर्खियों में बनी हुई है। हाल ही के महीनों में तिहाड़ जेल से दिल्ली सरकार के पूर्व मंत्री सत्येंद्र जैन के सीसीटीवी वीडियो सामने आए थे, जिसमें वे जेल में मसाज कराते, जेल अधिकारियों के साथ बैठक करते नजर आए थे। इसी जेल में अब दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया को भी रखा गया है। तिहाड़ जेल में इतने हाई प्रोफाइल नेताओं के होने बावजूद वहां के कैदियों के पास जानलेवा ब्लेड और ड्रग्स जैसी चीजें निकल रही हैं।

कैदी के पास मिले 23 सर्जिकल ब्लेड और ड्रग्स
दरअसल, दिल्ली की तिहाड़ जेल में एक कैदी के पास से जेल अधिकारियों ने 23 सर्जिकल ब्लेड और अन्य प्रतिबंधित सामग्री वाला एक पैकेट बरामद किया है। जेल के एक वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार, गुरुवार को सुबह करीब 6:40 बजे सेंट्रल जेल नंबर-3, तिहाड़ के कर्मचारियों ने कुछ कैदियों की संदिग्ध हरकत को देखकर उन्हें रोका और पूरी तरह से तलाशी के बाद एक कैदी के कब्जे से 23 सर्जिकल ब्लेड, ड्रग्स, दो टच स्क्रीन मोबाइल फोन, एक सिम कार्ड और अन्य वर्जित सामान बरामद किया।

जेल में पैकेट फेंकने वाले की हुई पहचान
अधिकारी ने कहा, आगे की जांच में, यह पता चला कि पैकेट को जेल के अंदर की दीवारों पर बगल की जेल से फेंका गया था। पैकेट अंदर फेंकने वाले कैदी की पहचान कर ली गई है। मामले की आगे की जांच और कानून के अनुसार आवश्यक कार्रवाई के लिए पुलिस को सूचित कर दिया गया है।

तिहाड़ में बंद हैं सिसोदिया, सत्येंद्र और सुकेश
गौरतलब है कि दिल्ली की तिहाड़ जेल में महाठग सुकेश चंद्रशेखर से लेकर दिल्ली सरकार के पूर्व मंत्री सत्येंद्र जैन और पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया भी बंद हैं। बता दें कि पिछले साल दिसंबर में वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी एवं तिहाड़ जेल के पूर्व महानिदेशक संदीप गोयल को कर्तव्यों के निर्वहन में कथित लापरवाही के लिए केंद्रीय गृह मंत्रालय ने निलंबित कर दिया था। संदीप गोयल की जगह अब स्पेशल सीपी संजय बैनीवाल को तिहाड़ जेल का डीजी बनाया गया है।

ये भी पढ़ें-

दिल्ली: तिहाड़ जेल में मोबाइल और चाकू का पहाड़, छापेमारी अभियान में मिलीं चीजें देखकर दंग रह गया प्रशासन

तिहाड़, मंडोली और रोहिणी जेल से मिले 115 मोबाइल फोन, 15 दिन से चल रही छापेमारी