A
Hindi News दिल्ली दिल्ली की सड़कों पर खौफनाक मंजर, तस्वीरों में देखिए कैसे तलवार लेकर पुलिस पर टूटे हुडदंगी

दिल्ली की सड़कों पर खौफनाक मंजर, तस्वीरों में देखिए कैसे तलवार लेकर पुलिस पर टूटे हुडदंगी

दिल्ली में गणतंत्र दिवस के मौके पर किसानों की ट्रैक्टर रैली को लेकर जिस तरह के बवाल की आशंका जाहिर की जा रही थी, वह आज सच साबित हुई।

<p>तस्वीरों में देखिए...- India TV Hindi तस्वीरों में देखिए कैसे तलवार लेकर पुलिस पर टूटे हुडदंगी

दिल्ली में गणतंत्र दिवस के मौके पर किसानों की ट्रैक्टर रैली को लेकर जिस तरह के बवाल की आशंका जाहिर की जा रही थी, वह आज सच साबित हुई। दिल्ली की सड़कों पर आज सुबह से ही किसानों का हुड़दंग शुरू हो गया। इस बीच जो चौंकाने वाली तस्वीर आई उसे देखकर हर किसी के रौंगटे खड़े हो गए। 

जब किसानों के ट्रैक्टर बैरिकेड्स तोड़कर दिल्ली में जबर्दस्ती घुस रहे थे, उसी वक्त घोड़ों पर सवार नीले कपड़ों में निहंग भी वहां पहुच गए। फिर क्या था एक निहंग ने अपनी तलवार बाहर निकाल ली और पुलिस पर टूट पड़ा। पहले एक पुलिसकर्मी पर हमला बोलने के बाद वह दूसरी ओर मुड़ा और एक दूसरे पुलिस कर्मी पर हमला करने लगा। पुलिसकर्मियों के पास बचाव के लिए लाठियां ही थीं। बाद में किसानों के कुछ वॉलेंटियर्स ने निहंग को रोका और उसे वापस ले गए। 

Image Source : PTIFarmer Protest

ITO के नजदीक पहुंचे किसान

दिल्ली में इस वक्त किसानों की ट्रैक्टर रैली के नाम पर कई जगहों पर जमकर हुड़दंग हो रहा है। किसान संगठन पुलिस के साथ तय रूटों को छोड़कर अलग-अलग दिल्ली में अलग-अलग सड़कों पर मुड़ गए हैं। गाजीपुर बॉर्डर से प्रदर्शनकारी किसान ITO के नजदीक पहुंच गए हैं। किसान संगठनों के लोगों ने यहां पर डीटीसी के बस तोड़ दी है, जबकि ITO ट्रैक्टर रैली के रूट में शामिल नहीं था। ITO पर प्रदर्शनकारियों ने पुलिस पर जमकर लाठी चलाई।

पुलिस ने छोड़े आंसू गैस के गोले 

कृषि कानूनों का विरोध कर रहे किसान आज गणतंत्र दिवस के मौके पर ट्रैक्टर रैली निकाल रहे हैं। कई स्थानों पर किसानों ने पुलिस द्वारा लगाए गए बैरिकेड्स को अपने ट्रैक्टरों के जरिए तोड़ दिया है। जिसके बाद पुलिस को आंसू गैस के गोले छोड़ने पड़े हैं। दिल्ली पुलिस ने संजय गांधी ट्रांसपोर्ट नगर पर किसानों को तय रास्ते से दूसरे रास्ते पर जाने पर रोका तो प्रदर्शनकारी अड़ गए, जिसके बाद पुलिस ने आंसू गैस के गोले छोड़े हैं। यहां कुछ किसान पुलिस के वाटर कैनन वाले वाहन पर चढ़ गए।