A
Hindi News दिल्ली तिहाड़ जेल में कैदियों के दो गुटों में हिंसक झड़प, 15 कैदी घायल

तिहाड़ जेल में कैदियों के दो गुटों में हिंसक झड़प, 15 कैदी घायल

देश की अति सुरक्षित कही जाने वाली दिल्ली की तिहाड़ जेल में एक बार फिर से कैदियों में हिंसक झड़प का मामला सामने आया है। तिहाड़ जेल में कैदियों के दो गुटों के बीच हुई इस हिंसक झड़प में करीब 15 कैदी घायल हुए हैं।

Tihar Jail- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO Tihar Jail

नई दिल्ली। देश की अति सुरक्षित कही जाने वाली दिल्ली की तिहाड़ जेल में एक बार फिर से कैदियों में हिंसक झड़प का मामला सामने आया है। तिहाड़ जेल में कैदियों के दो गुटों के बीच हुई इस हिंसक झड़प में करीब 15 कैदी घायल हुए हैं। डीजी तिहाड़ के मुताबिक वारदात 2 दिन पहले की है। जानकारी के अनुसार तिहाड़ के जेल नंबर 8/9 में बंद कैदियों के बीच झड़प हुई थी, जिसमें 15 कैदी जख्मी हुए थे। 4 कैदियों को अस्पताल इलाज के लिए ले जाया गया और प्राथमिक उपचार के बाद वापस जेल लाया गया। बाकी घायल कैदियों का जेल में ही इलाज कर दिया गया।

 डीजी तिहाड़ के मुताबिक जेल प्रशासन पर दबाव बनाने के लिए कैदी ऐसा करते हैं। तिहाड़ प्रशासन ने कहा कि कुछ कैदियों को प्राथमिक उपचार के बाद वापस जेल में शिफ़्ट कर दिया गया है। बाकी घायल कैदियों का जेल में ही इलाज चल रहा है। इस पूरे घटनाक्रम का जेल प्रशासन ने जांच के आदेश दिए हैं।

तिहाड़ में पहले भी हो चुकी हैं हिंसक झड़प

यह पहला मामला नहीं है, जब तिहाड़ जेल में कैदियों के बीच झड़प हुई है। इससे पहले फरवरी में भी तिहाड़ जेल में कैदियों के दो गुटों में झड़प हुई थी और इस घटना में सहायक जेल अधीक्षक और वार्डर भी घायल हुए थे। उस झड़प में चार कैदियों को गंभीर चोटें आई थीं। यह घटना जेल नंबर 4 की थी। कैदियों के बीच जारी झगड़े में बीच-बचाव करने की कोशिश में सहायक जेल अधीक्षक घायल हुए थे।