A
Hindi News दिल्ली दिल्ली के सदर बाजार में बेच रहा था नकली ब्यूटी प्रोडक्ट, थोक व्यापारी गिरफ्तार

दिल्ली के सदर बाजार में बेच रहा था नकली ब्यूटी प्रोडक्ट, थोक व्यापारी गिरफ्तार

दिल्ली के सदर बाजार इलाके में एक थोक व्यापारी को गिरफ्तार किया गया है। आरोप है कि ये शख्स VLCC और अन्य ब्रांडों के नकली ब्यूटी प्रोडक्ट बेच रहा था।

थोक व्यापारी के पास से जब्त नकली ब्यूटी प्रोडक्ट- India TV Hindi Image Source : TWITTER थोक व्यापारी के पास से जब्त नकली ब्यूटी प्रोडक्ट

बाजार में बड़े ब्रांड के नाम पर नकली सामान पर रोक लगाना प्रशासन के लिए बड़ा सिरदर्द बन गया है। लगभग हर चीज के नामी ब्रांड के फेक प्रोडक्ट बाजार की नसों में भीतर तक घुस चुके हैं। इनपर प्रशासन लगातार नकेल भी कस रहा है। इसी क्रम में कार्रवाई के तहत कल दिल्ली के सदर बाजार इलाके में एक थोक व्यापारी को गिरफ्तार किया गया है। आरोप है कि ये शख्स VLCC और अन्य ब्रांडों के नकली ब्यूटी प्रोडक्ट बेच रहा था। आधिकारिक सूचना के मुताबिक, भारी मात्रा में नकली उत्पाद बरामद किए गए हैं।

असली VLCC प्रोडक्ट के तौर पर रहा था सप्लाई
अधिवक्ता सीरत मीर ने बताया कि VLCC को सदर बाजार में एक बड़े थोक व्यापारी के बारे में सूचना मिली, जो अन्य विक्रेताओं और उपभोक्ताओं को नकली और सस्ती मात्रा में VLCC फेशियल किट बेचने और सप्लाई करने में लगा हुआ था। मीर ने कहा, "इन नकली फेशियल किट को निर्दोष ग्राहकों को असली VLCC उत्पादों के रूप में बेचा जा रहा था, जिसकी वजह से लोगों की त्वचा को नुकसान हो रहा था। हमने पुलिस के साथ जानकारी साझा की कि कैसे निर्दोष लोगों को आरोपी द्वारा ठगा जा रहा है। पुलिस ने तब एक टीम बनाई और छापेमारी करने का फैसला किया।"

VLCC के अलावा दूसरे ब्रांड के भी नकली प्रोडक्ट मिले
पुलिस ने सदर बाजार में गुलशन इंटरप्राइज नामक कॉस्मेटिक के थोक व्यापारी के परिसर में छापेमारी कर नकली प्रोडक्ट बरामद किए। एक सूत्र ने कहा, "VLCC के नकली उत्पादों की एक बड़ी मात्रा जब्त की गई, जिसमें वीएलसीसी गोल्ड फेशियल किट, डायमंड फेशियल किट शामिल हैं। लोटस, शहनाज, लोरियल जैसे अन्य ब्रांडों के नकली फेशियल किट भी देखे गए।" आरोपी को हिरासत में ले लिया गया। पुलिस ने सदर बाजार थाने में आईपीसी की धारा 420 के साथ ट्रेड मार्क और कॉपीराइट एक्ट के तहत प्राथमिकी दर्ज की है। मामले में आगे की जांच की जा रही है।

ये भी पढ़ें-

जोशीमठ आपदा के बाद लोगों के लिए कैसे घर तैयार करवा रही है उतराखण्ड सरकार?

धनबाद: घर में क्रैश हुआ आसमान में उड़ने वाला ग्लाइडर, दो लोगों की जान बाल-बाल बची