A
Hindi News एजुकेशन CBSE Board: सीबीएसई बोर्ड ने स्कूलों को दी बड़ी राहत, मिलेगी ये सुविघा

CBSE Board: सीबीएसई बोर्ड ने स्कूलों को दी बड़ी राहत, मिलेगी ये सुविघा

कोरोनावायरस महामारी के दौर में स्कूलों को बड़ी राहत मिलने वाली है दरअसल केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (@ cbseindia29)) संबद्धता के उन्नयन के लिए वर्चुअल इंस्पेक्शन की सुविधा शुरू की है।

<p>cbse introduced the facility of virtual inspection for...- India TV Hindi Image Source : PTI cbse introduced the facility of virtual inspection for up gradation of affiliation

नई दिल्ली। कोरोनावायरस महामारी के दौर में स्कूलों को बड़ी राहत मिलने वाली है दरअसल केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (@ cbseindia29)) संबद्धता के उन्नयन के लिए वर्चुअल इंस्पेक्शन की सुविधा शुरू की है। CBSE के इस कदम से कोरोनावायरस महामारी के चुनौतीपूर्ण समय में स्कूलों को राहत मिलेगी। इसकी जानकारी केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने दी। उन्होनें कहा, वर्चुअल इंस्पेक्शन बच्चों के शैक्षिक हित में एक लाभदायक कदम साबित होगा, जो भौतिक निरीक्षण पर खर्च किए गए समय की बचत करेगा और स्कूल संबद्धता की त्वरित और सुचारू प्रक्रिया सुनिश्चित करेगा। बोर्ड ने यह भी निर्णय लिया है कि प्रत्येक विद्यालय के लिए निरीक्षण समिति के गठन के 10 दिनों के भीतर सभी निरीक्षण पूरे किए जाएंगे।

 

 

Latest Education News