A
Hindi News एजुकेशन मूसलाधार बारिश के चलते कल दिल्ली में बंद रहेंगे स्कूल, CM अरविंद केजरीवाल ने दिया आदेश

मूसलाधार बारिश के चलते कल दिल्ली में बंद रहेंगे स्कूल, CM अरविंद केजरीवाल ने दिया आदेश

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कल यानी सोमवार(10 जुलाई) को स्कूल बंद रखने की आज (रविवार, 09 जुलाई) घोषणा की।

दिल्ली में भारी बारिश के चलते कल स्कूल बंद रहेंगे - India TV Hindi Image Source : FILE दिल्ली में भारी बारिश के चलते कल स्कूल बंद रहेंगे

Delhi Rains, School Closed: देश के कुछ हिस्सों में बारिश ने कोहराम मचा रखा है। ऐसे में राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली भी इससे अछूती नहीं है। इसके कारण दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कल यानी सोमवार(10 जुलाई) को स्कूल बंद रखने की आज (रविवार, 09 जुलाई) को घोषणा की। बता दें कि पिछले दो दिनों से दिल्ली-एनसीआर के कुछ हिस्सों में हो रही भारी बारिश की वजह से यह फैसला लिया गया है। सीएम केजरीवाल ने ट्विटर पर घोषणा की कि 10 जुलाई को स्कूल बंद रहेंगे।

41 सालों में सर्वाधिक बारिश दर्ज 
रविवार को सुबह 8:30 बजे समाप्त हुए 24 घंटों में राजधानी शहर में 153 मिमी बारिश होने के बाद दिल्ली में 41 वर्षों में सबसे अधिक बारिश दर्ज की गई। भारत मौसम विज्ञान विभाग ने कहा कि 1982 के बाद से जुलाई में एक दिन में यह सबसे अधिक बारिश है।

बढ़ रहा यमुना का जलस्तर 
राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में ताबड़तोड़ बारिश हो रही है। ऐसे में यमुना का जलस्तर काफी बढ़ रहा है और केंद्रीय जल आयोग (सीडब्ल्यूसी) के मुताबिक, इसके मंगलवार को खतरे के निशान 205.33 मीटर को पार करने की आशंका है। सीडब्ल्यूसी के बाढ़ निगरानी पोर्टल के मुताबिक, ओल्ड रेलवे ब्रिज पर यमुना का जलस्तर रविवार दोपहर एक बजे 203.18 मीटर था, जबकि खतरे का स्तर 204.5 मीटर है। 

सीडब्ल्यूसी ने कहा कि मंगलवार को सुबह 11 बजे से एक बजे के बीच जलस्तर 205.5 मीटर तक बढ़ने की आशंका है। उत्तर-पश्चिम भारत में पिछले दो दिन से लगातार बारिश हो रही है। उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, हरियाणा, उत्तर प्रदेश और राजस्थान में कई इलाकों में ‘भारी से बहुत भारी’ बारिश दर्ज की गई है। 

Latest Education News